इस मंदिर की फर्श पर सोने से ही महिलाएं हो जाती है प्रेग्नेंट

0

मंडी: भारत आस्था का देश है। यहां पत्थर की भी भगवान की तरह पूजा की जारी है। यही कारण है कि यहां बड़ी संख्या में मंदिर है और हर मंदिर की अपनी एक अलग खासियत है। ऐसा ही एक मंदिर है हिमाचल प्रदेश के सिमसा माता का मंदिर जिसके बारे में कहा जाता है कि यहां मंदिर के फर्श पर सोने मात्र से महिलाएं प्रेग्नेंट हो जाती हैं। मंदिर की यह मान्यता देखकर विज्ञान तक हैरान है।

दरअसल, हिमाचल प्रदेश के सिमसा माता के मंदिर मान्यरता है कि निःसंतान महिलायें इस मंदिर के फर्श पर सो कर संतान प्राप्तिच का सुख पाती हैं। यह मंदिर मंडी जिला की लड़भडोल तहसील के सिमस गांव में स्थित है।

नवरात्रों के समय में इस मंदिर का विशेष महत्व है। इस मौके पर हिमाचल के पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ से सैकड़ों विवाहित जोड़े इस मंदिर में आते हैं जिनकी संतान नहीं होती है। बताया जाता है कि यह सिर्फ कहने की बात नहीं है। मंदिर में आने के बाद संतान के लिए तरस रहे दंपत्ति को संतान का सुख मिलते भी देखा गया है।

आपको बता दें कि माता सिमसा या देवी सिमसा को संतान दात्री माता के नाम से भी जाना जाता है। यह मंदिर बैजनाथ से 25 किलोमीटर तथा जोगिन्दर नगर से लगभग 50 किलोमीटर दूरी पर स्थित है।

loading...
शेयर करें