गुर्जर आरक्षण (Gurjar Reservation ) को लेकर कैबिनेट की अहम बैठक

राजस्थान में पिछले दिनों गुर्जर आरक्षण को लेकर आंदोलन के समय गुर्जरों के साथ हुए समझौते पर समीक्षा के लिए कैबिनेट सब कमेटी की आज बैठक होगी।

जयपुर: राजस्थान में पिछले दिनों गुर्जर आरक्षण को लेकर आंदोलन के समय गुर्जरों के साथ हुए समझौते पर समीक्षा के लिए कैबिनेट सब कमेटी की आज बैठक होगी।गुर्जर नेता हिम्मत सिंह गुर्जर के अनुसार गुर्जर संघर्ष समिति ने हाल में समझौते की पालना नहीं होने पर गुर्जरों ने मंत्रियों के सरकारी निवास पर धरना देने के बाद कैबिनेट सब कमेटी के मंत्री आज 03 बजे सचिवालय में समीक्षा बैठक करेंगे।

हिम्मत सिंह गुर्जर कर रहे नेतृत्व

गुर्जर आरक्षण आन्दोलन के दौरान हुए समझौते की समीक्षा बैठक में ऊर्जा मंत्री बी डी कल्ला की अध्यक्षता में होगी। बैठक में चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा एवं खेल मंत्री अशोक चांदना भी मौजूद रहेंगे। हिम्मत सिंह गुर्जर के नेतृत्व में हाल में संघर्ष समिति का 41 सदस्यीय प्रतिनिधिमण्डल और सैकड़ों अति पिछड़ा वर्ग (एमबीसी) के युवा आये जयपुर आये थे।

गुर्जर ने सरकार द्दारा समझौते की पालना नहीं करने का आरोप लगाकर कैबिनेट सब कमेटी मंत्री रघु शर्मा एवं अशोक चांदना के सरकारी निवास पर धरना दिया था। शर्मा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाक़ात कराने के आश्वासन के बाद गुर्जरों ने अपना धरना समाप्त किया था।

यह भी पढ़े:नकली घी (Fake Ghee) बेचने वाले आरोपी हुए गिरफ्तार, जानें कैसे करें असली घी की पहचान

Related Articles