टीम 11 के साथ सीएम की अहम बैठक, कोरोना को लेकर अधिकारीयों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

मुख्यमंत्री की बैठक
मुख्यमंत्री की बैठक

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने टीम 11 के साथ बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने अफसरों को कई जरूरी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए बचाव और उपचार के व्यापक प्रबन्ध निरन्तर जारी रखे जाएं. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में पिछले 22 दिनों में 27 हजार कोविड-19 के एक्टिव केस कम होने पर संतोष व्यक्त किया.

लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर तथा वाराणसी में विशेष सतर्कता बरतते हुए चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ करने का भी आदेश दिया. सीएम ने सभी कोविड-19 चिकित्सालयों में आवश्यक दवाओं, मेडिकल उपकरण एवं आक्सीजन की सुचारु उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा.

उन्होंने अधिकारीयों से कहा की कम रिकवरी दर वाले जनपदों के जिलाधिकारी तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी से स्थिति की संम्पूर्ण जानकारी प्राप्त कर रिकवरी दर में वृद्धि के सभी प्रबन्ध सुनिश्चित कराए जाए.

इसके साथ ही सीएम ने आनलाइन ओपीडी सेवा ई-संजीवनी का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के लिए कहा. साथ ही सीएम ने यह भी कहा कि 10 से 16 अक्टूबर तक प्रदेश में संचालित किए जाने वाले अभियान के दौरान अस्पताल, विद्यालय, कार्यालय सहित सभी सार्वजनिक स्थानों आदि पर साफ-सफाई और सेनिटाइजेशन के विशेष प्रयास किए जाएं.

प्रदेश में कृषि इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में व्यापक सम्भावनाएं, खाद्यान्न भण्डारण के लिए गोदामों के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता पर पूर्ण किए जाने के लिए भी सीएम ने अधिकारीयों को निर्देश दिया.

 

ये भी पढ़ें- IPL 2020: आज के मैच में होगी चौके-छक्कों की बरसात, ये टीम बनेगी सिकंदर

Related Articles