आठ जनवरी को होगी सपा की अहम बैठक, कई मुद्दों पर होगी चर्चा

0

लखनऊ|  कई राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव हैं। वहीँ अगले साल लोकसभा चुनाव का संग्राम होना है। इसके लिए सभी पार्टियां जोर-शोर से तैयारी कर रहीं हैं। इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी ने अपनी रणनीति बनानी भी शुरू कर दी है। वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सपा ने आठ जनवरी को एक अहम बैठक बुलाई है। इसमें पार्टी और चुनाव को लेकर कई अहम मुद्दों पर चर्चा कि जाएगी।

सपा कार्यालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, आठ जनवरी को विधायकों, पिछले विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों और प्रमुख नेताओं की बैठक बुलाई गई है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव इस बैठक में चुनावी तैयारियों के संबंध में दिशा-निर्देश देंगे।

सूत्रों ने बताया कि इसमें उन विधानसभा क्षेत्र के चुनिंदा पदाधिकारियों व नेताओं को भी बुलाया गया है जिन पर सपा 2017 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ी थी। इन सीटों को गठबंधन में कांग्रेस के लिए छोड़ दिया गया था।

अखिलेश अपने विधायकों व विधानसभा चुनाव प्रत्याशियों से सियासी हालात का फीडबैक लेंगे और बताएंगे कि प्रदेश सरकार ने नौ महीने में कोई काम नहीं किया है। बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है।

बैठक में बिजली दरों में बेतहाशा वृद्घि, आालू किसानों की बदहाली, कानून व्यवस्था जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी और इन्हें लेकर आंदोलन की रणनीति बनाने पर विचार किया जाएगा।

loading...
शेयर करें