नवाबों के शहर की लड़कियों के लिए जरूरी खबर, बड़े इमामबाड़े में शॉर्ट स्कर्ट वर्जित

लखनऊ: नवाबों के शहर लखनऊ में मशहूर पर्यटन स्थल बड़ा इमामबाड़ा में शुक्रवार को युवती के डांस करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद माहौल गर्म हो गया है। इस मामले को संज्ञान लेने के बाद शनिवार से यहां के नियम सख्त कर दिए गए है। बिना सिर ढके और शॉर्ट स्कर्ट पहने लड़कियों के प्रवेश पर पहले से चल रही रोक को अब और सख्ती से लागू कर दिया गया।

जिन्हें इस खबर की जानकारी नहीं रही और बिना सिर ढके बड़े इमामबाड़े की सैर करने आइं युवतियों को दुपट्टे भी दिए गए। उधर, बड़ा इमामबाड़ा में डांस करती युवती का वीडियो वायरल होने को संज्ञान में लेते हुए हुसैनी टाइगर्स संगठन ने चौक कोतवाली में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने डांस करने वाली युवती के साथ वीडियो बनाने वाले की भी तलाश शुरू कर दी है।

आपको बता दें की बीते शुक्रवार को बड़ा इमामबाड़ा में डांस करती युवती का वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद शिया धर्मगुरुओं ने नाराजगी जताते हुए कड़ी कार्रवाई के साथ इमामबाड़े की सुरक्षा के इंतजाम सुनिश्चित करने की मांग की थी। इसके बाद हुसैनी टाइगर्स संगठन के प्रेसिडेंट नकी हुसैन ने चौक कोतवाली में तहरीर दी।

गम के महीने में नृत्य

इसमें कहा कि बड़ा इमामबाड़ा प्रमुख धार्मिक स्थल के साथ केंद्रीय संरक्षित स्मारक भी है। गम का महीना मुहर्रम चल रहा है और इसी बीच बड़ा इमामबाड़ा में डांस करती युवती का वीडियो वायरल होने से शिया समुदाय की आस्था आहत हुई है।

थाना प्रभारी- वीडियो की नही पुष्टि

चौक थाना प्रभारी निरीक्षक रत्नेश सिंह ने जानकारी दी है कि ये वीडियो कबका है, इसकी पुष्टि नहीं हुई है। चूंकि डांस करती दिख रही युवती जैकेट पहने है, ऐसे में संभव है कि वीडियो सर्दी का हो, जिसे अब वायरल किया गया है। मामले में आईपीसी की धारा 295 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। डांस करने वाली युवती व वीडियो बनाने वाले के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

 

Related Articles