पीएम मोदी की मन की अहम बातें

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम-मन की बात में भारतीय एथलीट हिमा दास और पैरा-एथलीटों एकता भयान, योगेश कथुनिया और सुंदर सिंह गुर्जर की सराहना की। मोदी ने अपने कार्यक्रम के 46वें एपिसोड में एथलीटों की प्रशंसा की।

नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, “कुछ दिन पहले फिनलैंड में जूनियर अंडर-20 विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप भारत बहादुर और एक किसान की बेटी हिमा ने महिलाओं की 400 मीटर रेस स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास कायम किया था।”

मोदी ने कहा, “देश की एक और बेटी भयान ने भी हमें गौरवांन्वित किया। एकता, आप पर हम सबको गर्व है। एकता ने ट्यूनीशिया में विश्व पैरा एथलेटिक्स ग्रांप्री-2018 में कांस्य एवं स्वर्ण पदक जीता। उनकी उपलब्धि इसलिए भी खास है, क्योंकि अपने जीवन में सफलता के लिए कई चुनौतियों का सामना किया है।”

साल 2003 में भयान दुर्घटना का शिकार हो गई थीं, जिसके बाद उनके शरीर के निचले हिस्सा पैरालाइज हो गया था।

नरेंद्र मोदी ने कहा, “इस दुर्घटना के बाद देश की इस बेटी ने अपनी हिम्मत नहीं हारी और स्वयं को और भी मजबूत बनाते हुए सफलता हासिल की।”

इसके साथ ही मोदी ने पैरा-एथलीटों योगेश और सुंदर को भी सराहा। योगेश ने पैरा एथलेटिक्स ग्रांप्री में चक्का फेंक स्पर्धा का स्वर्ण अपने नाम किया। सुंदर ने भी भाला फेंक स्पर्धा में सोना जीता।

मोदी ने कहा, “मैं एकता, योगेश और सुंदर को सलाम करता हूं। आप सभी को आपकी दृढ़ता एवं जुनून के लिए बधाई भी देता हूं। आशा है कि आप आगे भी सफलता हासिल करतें और इस तरह खेलते हुए चमकते रहें।”

Related Articles