नगर निगम कार्यालय के बाहर ही बन रहा था नकली जन्म प्रमाण पत्र, 3 आरोपी गिरफ्तार

0

नई दील्ली। पूर्वी दिल्ली नगर निगम कार्यालय के बाहर नकली जन्म प्रमाण पत्र बनाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार लोगों में एक इग्नू का छात्र भी है।
आरोपी राजीव कुमार, अनुपम व करण को बुधवार को पूर्वी दिल्ली के शाहदरा से गिरफ्तार किया गया। करण इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) का छात्र है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार निवासी राजीव कुमार, अनुपम व पूर्वी दिल्ली के कृष्णा नगर का करण 1500 व 2000 रुपये में नगर निगम के नकली जन्म प्रमाण पत्र बनाकर प्रिंट कर रहे थे।”

उन्होंने कहा, “अपराध शाखा दल ने एमसीडी के 15 नकली जन्म प्रमाणपत्र व 20 खाली प्रोफार्मा, एक कंप्यूटर, एक कलर्ड व एक ब्लैक एंड व्हाइट प्रिंटर उनके पास से बरामद किया है। प्रिंटर का इस्तेमाल प्रमाणपत्र प्रिंटिंग के लिए किया जाता था।”

उन्होंने कहा, “आरोपी पुलिस की हिरासत में हैं और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कब से यह रैकेट उनके द्वारा चलाया जा रहा है।”

शाहदरा के रहने वाले एक व्यक्ति ने नगर निगम कार्यालय के बाहर कुछ लोगों द्वारा नकली प्रमाणपत्र बनाए जाने की शिकायत मंगलवार को अपराध शाखा से की थी।

loading...
शेयर करें