इमरान खान ने चीन के सामने फिर अलापा कश्मीर राग…….

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने चीन के सामने एक बार फिर अपना कश्मीर राग अलपा है. भारत-पाकिस्तान के कश्मीर मुद्दे पर फिर पाक चीन के सामने अपनी झोली फैला है. इमरान खान ने रविवार को राष्ट्रपति शी जिनपिंग (Xi Jinping) और अन्य चीनी नेताओं के साथ कश्मीर मुद्दे पर बातचीत की है. रविवार को बीजिंग में इमरान खान ने पाकिस्तान एंड चाइना इनवेस्टमेंट फोरम में उम्मीद जताई कि उनके और भारत के बीच चुनाव बाद संबंधों में सुधार आएगा.

पाक का कहना है कि वह पड़ोसी मुल्क भारत से बेहतर संबंध चाहते हैं. इमरान ने उम्मीद जताई कि वह जल्द इस समस्या को सुलझा लेंगे. खान ने रेडियो पाकिस्तान पर कहा, ‘हम अपने पूर्वी पड़ोसी के साथ एक शिष्ट संबंध स्थापित करना चाहते हैं और इस बात की संभावना है कि हम कश्मीर मुद्दे को बातचीत से सुलझा लेंगे. दोनों देशों के बीच हालात सुधरेंगे.

खान ने चीनी राष्ट्रपति से ऐसे समय पर मुलाकात की है जब चीन आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुखिया मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित करने को लेकर अपने रुख पर अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस के दबाव में पुनर्विचार कर रहा है. चीन एकमात्र ऐसा देश है जो पाकिस्तान के समर्थन में है.

Related Articles