पांच बच्चों की मां से इमरान खान ने की तीसरी शादी, जानें कौन हैं उनकी नई बेगम

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी और राजनेता इमरान खान ने 68 साल की उम्र में तीसरी शादी कर ली है। उनकी नयी बेगम का नाम बुशरा है। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान रविवार (18 फरवरी) को अपनी स्प्रिचुअल गाइड बुशरा का साथ निकाह किया। आपको बता दें कि बुशरा के साथ इमरान खान की शादी की ख़बरें पहले भी आईं थीं लेकिन इमरान खान ने इन खबरों का खंडन कर दिया था।

इमरान खान की शादी

इस बार इमरान खान की तीसरी शादी की पुष्टि उनकी पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ ने कर दी है। इस खबर की पुष्टि करते हुए पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा, बुशरा मनेका के लाहौर स्थित घर पर विवाह समारोह आयोजित किया गया था।’ इमरान खान ने इच्छा जताई थी कि शादी को सामान्य ही रखा जाए और ऐसा ही किया गया। जानकारी के मुताबिक इस शादी समारोह में नजदीकी रिश्तेदारों को ही न्योता दिया गया था।

कौन हैं इमरान की नयी पत्नी बुशरा मेनका

बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं। बुशरा मनेका पाकिस्तान के पंजाब के पाकपट्टन जिले के बुशरा बीबी के लिए भी प्रसिद्ध हैं। उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक करने वाली बुशरा ने पहले खवार फरीद मनेका से शादी की थी। खवार फरीद इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे। लेकिन शादी ज्यादा चली नहीं बुशरा उनसे अलग हो गयी। बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं। बुशरा मनेका ‘पिंकी’ के रूप में भी प्रसिद्ध हैं।

इमरान खान और बुशका मनेका की पहली मुलाक़ात वर्ष 2015 में लोधरन में हुए उपचुनाव दौरान हुयी थी।  लोधरन में एनए-154 सीट के लिए उस समय उपचुनाव हुआ था। उस समय इमरान खान चुनाव प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी।

इमरान खान पहले दो शादियां कर चुके हैं  

इमरान ने 1995 में ब्रिटेन की जेमिमा गोल्डस्मिथ (जेमिमा खान) से शादी की थी उनसे दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी के दो बेटे हैं। लेकिन 2004 में वे अलग हो गये थे। इसके बाद पिछले साल इमरान ने बीबीसी की संवाददाता 42 वर्षीय रेहम खान से निकाह किया लेकिन उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पायी और कुछ दिनों में ही दोनों के बीच तलाक हो गया था।

आपको बता दें कि पिछले साल भी इमरान खान की शादी ख़बरें मीडिया  जा रहा था कि इमरान ने मरियम नाम की औरत से शादी कर ली है। उस वक़्त इमरान खान की शादी की शादी काफी चर्चा में रही। हालाँकि वो ख़बरें सिर्फ अफवाहें ही थीं

loading...
शेयर करें