शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए इमरान खान ने दिया इन भारतीय हस्तियों को न्योता

0

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने जा रहे पूर्व क्रिकेटर इमरान खान 11 अगस्त को शपथ लेने जा रहे हैं। अपने इस शपथग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उन्होंने दुनिया भर की कई हस्तियों को न्योता दिया है, जिसमे भारत के कई दिग्गज लोग शामिल हैं।

इमरान खान

ख़बरों की माने तो इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को बुलावा आया है। आपको बता दें कि पकिक्स्तान में गत 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में इमरान खान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) 116 सीटें जीत कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। लेकिन उसके बाद भी बहुमत के लिए उसे 21 सीटों की जरुरत है।

पाकिस्तान में कुल 270 के लिए चुनाव हुए थे, जिसमे अकेले इमरान ने 116 सीटों पर कब्ज़ा किया था। इमरान खान ने खुद पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी में उन्होंने जीत दर्ज की थी। बहुमत नहीं मिलने के बाद उन्होंने कई छोटी पार्टियों से समर्थन मांगा है।

अब इमरान सरकार बनाने जा रहे हैं। इस कड़ी में देश और विदेश के नेताओं को न्योता भेजा जा रहा है। ख़बरों की माने तो इमरान अपने शपथ ग्रहण में पीएम मोदी को बुलाना चाहते हैं इसके लिए उन्होंने बैठक भी बुलाई है और नेताओं से राय मांगी है।

वहीं पहले खबर आ रही थी कि वो सार्क देशों के नेताओं को अपने शपथग्रहण समारोह में न्योता देने वाले हैं। जिसमें चीन और तर्की के नेताओं के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम शामिल हैं।  हलांकि अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से कहा कि शपथ ग्रहण समारोह 11 अगस्त को है, समय कम हैं, अगर इतने कम समय में संभव है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विदेशी मेहमानों को आमंत्रित करें। चौधरी ने कहा कि पार्टी के अनुरोध पर अभी तक विदेश मंत्रालय का जवाब नहीं मिला है।

उल्लेखनीय है कि पिटीआई की जीत के बड़ा सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन कर बधाई दी थी। साथ ही भारत और पाकिस्तान के बीच एक नए रिश्ते की शुरुआत की उम्मीद जताई। प्रधानमंत्री के इस बधाई पर उन्होंने धन्यवाद दिया।

इससे पहले 26 जुलाई को इमरान खान ने जीत के बाद भारत-पाकिस्तान रिश्तों पर कहा था कि भारत एक कदम बढ़ाएगा तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाएगा। भारत के साथ अच्छे संबंध के साथ भारत के साथ मजबूत व्यापारिक रिश्ते चाहते हैं। हालाँकि चुनाव प्रचार के दौरान इमरान कई बार पीएम मोदी पर निशाना साधते नजर आये थे।

loading...
शेयर करें