इमरान खान के बेतुके बयान, ISIS से मिलकर पाकिस्तान को अस्थिर कर रहा भारत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर अपने देश में फैले अराजकता को लेकर भारत (India) को जिम्मेदार ठहराया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) ने कहा कि हमारी सरकार खुफियां माध्यम से जानकारी इक्क्ठा की है, कि पाकिस्तान में अशांति फ़ैलाने के लिए भारत आतंकवादी इस्लामिक स्टेट संगठन (ISIS) का समर्थन कर रहा है। डिजिटल मीडिया के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि  भारत के निशानदेही पर बलूचिस्तान (Baluchistan) के माछ इलाके में शिया हजारा कोयला खनिकों की हत्या की गई थी।

इमरान खान (Imran Khan)  ने कहा कि पाकिस्तान में अशांति पैदा करना मोदी सरकार की पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें खुफियां जानकारी मिली है कि भारत पाकिस्तान में शिया और सुन्नियों की हत्या कराकर पाकिस्तान (Pakistan) को संप्रदायवाद (Communalism) में झोकना चाहता है। पाकिस्तानी पीएम ने अपनी खुफियां एजेंसी आईएसआई (ISI) और अनतर्राष्ट्रीय एजेंसियों की तारीफ़ करते हुए कहा कि हमारी एजेंसियों ने समय रहते भारत की चाल को पकड़ लिया है और अब हालात पकड़ में है।

इसे भी पढ़े: सड़क दुर्घटना में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक घायल, पत्नी विजया व निजी सचिव समेत तीन की मौत

बलूचिस्तान में कोयला खनिकों की हत्या को लेकर उन्होंने कहा कि बलूचिस्तान में आतंकवाद की शुरुआत 1980 के दशक में अफगान जिहाद से हुई थी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बचे आतंकवादी संगठन (Terrorist organization) पाकिस्तान को बहुत नुकसान पंहुचा रहे है। बता दें कि बलूचिस्तान में कोयला खनिकों की हत्या के एक हफ्ते बाद पीएम इमरान का यह बयान सामने आया है। जिसमें साफ़ दिखाई दें रहा है कि अपनी सरकार की नाकामी को वह भारत के सर मढ़ रहे है। बलूचिस्तान में शिया लड़ाकों की हत्या के बाद से ही पाकिस्तान में सरकार विरोधी प्रदर्शन हर जगह हो रहे है। पीएम के आने के आश्वासन के बाद भी मृतकों के परिजनों ने शवों को दफनाने से मना कर दिया था। एक हफ्ते के बाद जब सरकार और प्रदर्शनकारियों के सामंजस्य बना, तब जाकर शनिवार को शवों को दफनाया गया है।

Related Articles

Back to top button