बड़ी सादगी से होगा इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह, किसी विदेशी नेता को न्योता नहीं

0

नई दिल्ली: पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान को शपथ ग्रहण करने वाले। इस समारोह शामिल होने वाले मेहमानों को लेकर कई तरह के अटकलें लगाईं जा रहीं थीं। लेकिन अब इन अटकलों पर विराम लगाते हुए बड़ी खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह में किसी विदेशी नेता को न्योता को नहीं दिया जायेगा। इसमें सिर्फ उनके करीबी दोस्त शामिल होंगे।

इमरान खान

इससे पहले कहा जा रहा था कि इमरान सार्क देशों के नेताओं को अपने शपथग्रहण समारोह में न्योता देने वाले हैं। जिसमें चीन और तर्की के नेताओं के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम शामिल हैं।

इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बॉलीवुड स्टार आमिर खान, पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनील गावस्कर और नवजोत सिंह सिद्धू को बुलावा आया है। कांग्रेस नेता सिद्धू ने इमरान की क्रिकेट लाइफ की तारीफ करते हुए न्योता स्वीकार कर लिया है। इसके बाद उन्होंने कहा कि इमरान एक महँ नेता है उनके शपथ ग्रहण का न्योता आना हमारे लिए सम्मान की बात है।पंजाब के अमरिंदर सिंह सरकार में मंत्री सिद्धू ने कहा, ”मैं सरकार की विदेश नीति का सम्मान करता हूं। लेकिन ये एक व्यक्तिगत निमंत्रण है, मुझे लगता है खिलाड़ी और कलाकार बंधनों को तोड़ते हैं।

इसी तरह कपिल देव ने भी कहा कि उन्होंने नहीं देखा है कि उन्हें न्योते में क्या आया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर बुलावा है तो वो जाएंगे। मिडिया रिपोर्ट्स की माने तो राष्ट्रपति भवन में इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह बड़ी ही सादगी से किया जाएगा जिसमे किसी विदेशी नेता को न्योता नहीं दिया जायेगा।

loading...
शेयर करें