चुनावी रैली में इमरान ने कश्मीर मुद्दे पर छेड़ी राग, पाकिस्तान में शामिल होना है या…

इस्लामाबाद: पाकिस्तान (Pakistan) के कब्जे वाले कश्मीर में पाक प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran khan) चुनावी रैली करने पहुंचे और वहां से उन्होंने लोगो के लिए नए विकल्प रखे। शुक्रवार को रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, कश्मीर (kashmir) के लोग फैसला कर सकते है कि उन्हें वे पाकिस्तान (Pakistan) में शामिल होना चाहते हैं या ‘स्वतंत्र राज्य’ बनना चाहते हैं। इसके अलावा उन्होंने विपक्ष की तरफ से किए जा रहे कश्मीर को प्रांत बनाने की योजनाओं के दावे को भी खारिज कर दिया है।

हालांकि, भारत देश हमेशा से इस बात पर जोर देता रहा है कि जम्मू-कश्मीर भारत का हिस्सा ‘था, है और हमेशा रहेगा।’ इमरान खान 25 जुलाई को होने वाले चुनाव के मद्देनजर तरार खाल पहुंचे और कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाए जाने वाली बात से साफ इंकार कर दिया।

इमरान ने कहा, मुझे नहीं पता ये बात कहां से उठी, कश्मीर को पाकिस्तान का प्रांत बनाए जाने वाली बात गलत है। वो दिन जल्दी आएगा कि जब कश्मीरियों को संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों के आधार पर अपना भविष्य चुनने की अनुमति मिलेगी। उन्होंने भरोसा जताया कि उस दिन कश्मीर के लोग पाकिस्तान में शामिल होने का निर्णय लेंगे।

Related Articles