इमरान ने नवाज को बताया देशद्रोही, लगाया सेना के नेतृत्व के खिलाफ जवानों को भड़काने का आरोप

इमरान ने कहा कि यदि आप सैन्य नेतृत्व को गलत बता रहे हैं और पूरी आर्मी को अच्छा तो आप पूरी आर्मी को बगावत करने के लिए उकसा रहे हैं जो कि एक देशद्रोह का काम है।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान प्रधानमंत्री इमरान खान ने पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ पर निशाना साधते हुए कहा कि वो एक गद्दार नेता है। इमरान खान ने नवाज शरीफ पर आरोप लगाते हुए कहा कि नवाज शरीफ एक देशद्रोही हैं वो जवानों को सेना के नेतृत्व के खिलाफ बगावत करने के लिए बहका रहे हैं।

आर्मी नेतृत्व के खिलाफ बयान देना देशद्रोह

इमरान खान ने यह बात पाकिस्तानी न्यूज चैनल जीएनएन को दिये गए एक इंटरव्यू में कहा। अपनी बात में उन्होंने कहा कि यदि आप सैन्य नेतृत्व को गलत बता रहे हैं और पूरी आर्मी को अच्छा तो आप पूरी आर्मी को बगावत करने के लिए उकसा रहे हैं जो कि एक देशद्रोह का काम है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने अपने बयान में कहा कि एक शख्स आर्मी नेतृत्व को गलत बता रहा है जो कि खुद चोरी किये गए पैसे से खरीदे गए फ्लैट में बैठा है। इमरान खान ने कहा कि नवाज शरीफ बाकि जजों को सही बता रहे परन्तु पनामा मामले में फैसला देने वाले जज को गलत। ऐसे में वो न्यायपालिका में भी विवाद खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं।

अपने समर्थकों के सहारे सरकार के खिलाफ षडयंत्र

नवाज शरीफ को कटघरे में खड़ा करते हुए इमरान खान ने कहा कि खुद तो विदेश में कायरों की तरह छुप के बैठे हैं और यहां पर अपने समर्थकों के दम पर सरकार के खिलाफ विद्रोह करवाने की कोशिश कर रहे हैं। नवाज शरीफ इस वक्त लंदन में है। नवाज शरीफ पर देशद्रोह का मुकदमा चलाए जाने के सवाल पर जवाब देते हुए इमरान खान ने कहा कि किसी पर भी देशद्रोह साबित करना मुश्किल होता है। उनके पास नवाज शरीफ के खिलाफ कई सबूत हैं परन्तु उससे केस दायर नहीं किया जा सकता है।

नवाज और 11 विपक्षी पार्टियों का इमरान के खिलाफ गठबंधन

दरअसल इमरान खान की सरकार के खिलाफ नवाज़ शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन और 11 विपक्षी पार्टियों ने मिलकर गठबंधन किया है। जिसका नाम पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट दिया गया है।

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कई बार इमरान खान पर तंज कसते हुए कहा था कि पाकिस्तान में सरकार के ऊपर भी एक सरकार चल रही है। इस बात में उन्होनें जनरल कमर जावेद बाजवा का नाम लेते हुए इमरान खान पर निशाना साधा था।

ये भी पढ़ें : बुर्किना फासो में आतंकी हमला, 14 जवान शहीद, 9 आतंकवादी ढेर

Related Articles

Back to top button