ईरान में इमरान कर बैठे चूक, अब हो रही फजीहत

पाकिस्तान के प्रधान्मंत्रि की फजीहत

सोमवार को ईरानी राष्ट्रपति के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री मिलकर एक साझा प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे| कांफ्रेस को संबोधित करते वक़्त उनसे बड़ी गलती होगोई| इस कांफ्रेस की विडियो भी वायरल होरहा है| जिसमे वो एशियाई देश जापान की सीमा यूरोपीय देश जर्मनी से लगी बता रहे हैं|

इमरान हुए कंफ्यूज

इमरान खान उदाहरण दे रहे थे कि कैसे दूसरे विश्व युद्ध के बाद दो देशों ने सीमाई इलाके में औद्योगिक विस्तार करते हुए आर्थिक साझेदारियां बढ़ाईं. वह कहते हैं, जर्मनी और जापान के सीमाई इलाके में उनके साझा उद्योग स्थापित हैं.इमरान खान को ऐतिहासिक तथ्यों में चूक करने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है. ट्रोल करने वालों में से पाकिस्तान पीपल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी भी शामिल थे. उन्होंने इसे बहुत ही शर्मनाक करार दिया.

बिलावत्त भुट्टो का ट्विट

बिलावल भुट्टो ने ट्वीट किया, “हमारे प्रधानमंत्री सोचते हैं कि जर्मनी और जापान की सीमाएं मिलती हैं. कितना शर्मिन्दा करने वाला है… ऐसा ही होता है, जब ऑक्सफोर्ड में लोगों को सिर्फ इसलिए प्रवेश करने दिया जाता है, क्योंकि वे क्रिकेट खेलना जानते हैं.एक यूजर ने लिखा, “पीएम इमरान ने कहा है कि जर्मनी और जापान की सीमाएं एक-दूसरे से लगती हैं. प्लीज, इन्हें कोई भूगोल पढ़ाओ, हम कब तक ट्रोल करें.”

Related Articles