73 सालों में पेट्रोल-डीजल ( Petrol and Diesel ) उच्च स्तर पर, कांग्रेस ( Congress ) ने बोला हमला

नई दिल्ली: देश में पेट्रोल और डीजल ( Petrol and Diesel ) के दाम में लगातार दूसरे दिन बढ़ोतरी की गई। जिससे दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। इसको लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार ( Modi Goverment ) पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता ( Congress Leader) रणदीप सुरजेवाला ने पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ाने पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए सरकार के इस फैसले को जनता को लूटने की नीति बताया है और कहा कि उसे लूटतंत्र की नीति बंद करके बढ़ी दर तत्काल वापस लेनी चाहिए।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मोदी सरकार जनता को लूटने में लगी हुई है। सरकार ने फिर से लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं। जिससे दिल्ली में पेट्रोल 84 रुपए और डीजल 74 रुपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाया है और इससे 19 लाख करोड़ रुपए कमाए हैं। उन्होंने इसे खुली लूट करार दिया और कहा कि उत्पादन शुल्क के रूप में लूटा यह पैसा जनता को वापस किया जाना चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि मोदी सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 258 प्रतिशत और डीजल पर 230 प्रतिशत बढ़ाया है। जिसके कारण पिछले 73 सालों में देश में पेट्रोल -डीजल के दाम सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गए हैं। इससे आम लोगों का बजट गड़बड़ा गया है और सरकार को जनता को राहत देते हुए बढ़ी कीमतें तत्काल वापस लेनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: ट्रंप को लगा तगड़ा झटका, सीनेट चुनाव में डेमोक्रेटिक की जीत

Related Articles