लड़की की हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर सरकार हुई सख्त, एसएचओ को किया निलंबित 

0

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर सरकार ने एक नाबालिक लड़की की हत्या के मामले में एक बड़ी कार्यवाही की है। सरकार ने एक नाबालिग लड़की की हत्या के मामले में ढिलाई बरतने के लिए जम्मू के हीरानगर पुलिस थाने के प्रभारी को मामले की मैजिस्ट्रेट जांच पूरी होने तक निलंबित करने की घोषणा की। इस बात की घोषणा सरकार ने राज्य विधानसभा में की।

आपको बताते चले कि विपक्षी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस के विधायकों ने यह कहते हुए विधानसभा की कार्यवाही बाधित की कि जब तक एसएचओ और पुलिस उपाधीक्षक को निलंबित नहीं किया जाता, वे सदन की कार्यवाही आगे नहीं बढ़ने देंगे।नेशनल कॉफ्रेन्स के विधायकों ने कहा कि ‘बेकरवाल’ की आठ वर्षीय बच्ची 12 जनवरी से गायब थी, तो संबंधित पुलिस अधिकारियों ने उसका शव मिलने तक का इंतजार क्यों किया।

सरकार ने कहा कि एक नाबालिग लड़के को इस घटना में गिरफ्तार कर लिया गया है और उसने पुलिस के सामने अपना जुर्म कुबूल कर लिया है।विपक्ष ने सरकार के बयान पर संशय व्यक्त करते हुए कहा कि कैसे एक नाबालिग लड़का एक लड़की का अपहरण कर सकता है और किसी अन्य साथी के बिना उसे बंधक बनाए रख सकता है कानून और संसदीय मामलों के मंत्री अब्दुल रहमान वीरी ने विधानसभा में कहा कि मैजिस्ट्रेट जांच पूरी होने तक सरकार ने संबंधित एसएचओ को निलंबित करने का निर्णय लिया है।

loading...
शेयर करें