खाने के अलावा कुंडली के ग्रहों से है हर तरह की मिर्च का संबंध, ये है पूरी बात-

दुनिया की हर रसोईं में जायकेदार खाना बनाने के लिए हर तरह की मिर्च का उपयोग किया जाता है। अगर खाने में मिर्च न हो तो खाना फीका सा लगता है। क्या आपने कभी सुना है मिर्च का खाने के अलावा कुंडली से कनेक्शन भी हैं। जी हां, यह बात शत प्रतिशत सच है। शाश्त्रों में इसका महत्व और सम्बन्ध बताया गया है।

सभी तरह की मिर्च जैसे- लाल मिर्च, हरी मिर्च और काली मिर्च आदि विशेष होती हैं। का व्यक्ति की कुंडली से गहरा संबंध होता है। इसके मुताबिक लाल मिर्च शनि प्रधान होती है। वहीं काली मिर्च को शनि और हरी मिर्च को बुध प्रधान बताया गया है। इस प्रकार से ये तीन प्रकार की मिर्चियां इंसान की कुंडली को प्रभावित करती हैं। तो आइये जानते हैं मिर्ची से जुड़े कुछ दिलचस्प रहस्य।

अगर ऐसा लगे घर में आया पैसा टिक नहीं रहा तो मिर्ची से जुड़ा ये उपाय करना चाहिए, घर के मुख्य दरवाज़े पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद इस दीपक में काली मिर्च के पांच दाने डाल दें। ध्यान रहे हैं कि यह दीपक दरवाज़े के बीच में नहीं रखा जाना चाहिए। इससे घर में धन आने की मान्यता है।


कुंडली में शनि ग्रह की दशा मजबूत करने के लिए करें ये उपाय- कहते हैं कि काली मिर्च के दानों को पीसने के बाद इसे शिव मंदिर में प्रसाद के रूप में अर्पित करना चाहिए।

एक मान्यता के अनुसार मकर और कुंभ राशि के जातकों को काली मिर्च का दान नहीं करना चाहिए। शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचना हो तो शनिवार के दिन काली मिर्च खरीदकर घर न लाएं। इससे कुंडली में शनिदोष उत्पन्न होने ती संभावनाएं बढ़ती है।

Related Articles