अम्बेडकर विवि में फायरिंग, बाल बाल बचे केन्द्रीय मंत्री

ab

आगरा। डॉ. भीमराव अम्बेड़कर विवि के खंदारी कैम्पस में मंगलवार दोपहर को उस समय सनसनी फैल गयी जब मामूली कहा सुनी के बाद छात्रगुट ने फायरिंग कर दी।

विवाद छात्रसंघ चुनाव की जीत हार को लेकर शुरू हुआ था। इस दौरान वहां से केंद्रीय राज्यमंत्री का काफिला गुजर रहा था। गोली उनके करीब से होकर गुजरी। गोली चलाने का आरोप केंद्रीय राज्यमंत्री के खिलाफ अवैध कब्जे के विरोध में आन्दोलन चला रही एनएसयूआई पर है।

विवि छात्र संघ चुनाव हो चुके है और नवनिर्वाचित सदस्यों ने छात्रों के बीच जाकर काम करना भी शुरू कर दिया है लेकिन इसको लेकर पैदा हुई गर्माहट ने मंगलवार को विवि के खंदारी कैम्पस का माहौल गर्मा दिया।

दो छात्रों के बीच हुई कहा सुनी के बाद एक छात्र ने अपने छात्र गुट को बुलाकर एक छात्र के साथ जमकर मारपीट की और फिर आरोप है कि पीड़ित छात्र पर फायरिंग कर दी जिससे वहां से गुजर रहे केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ रामशंकर कठेरिया बाल बाल बचे।

दरअसल आईईटी खंदारी का पासआउट छात्र दुर्गेश ठाकुर मंगलवार को केंद्रीय राज्यमंत्री से मिलने के लिए खंदारी कैम्पस में उनके आवास के बाहर बैठा था। तभी आरोप है कि एनएसयूआई के पदाधिकारी वहां पहुंचे और छात्र संघ चुनाव मे उनके प्रत्याशी को समर्थन न करने को लेकर कटाक्ष करने लगे।

इसके बाद विवाद के हालात बने तो छात्र गुट ने मारपीट शुरू कर दी और फिर उसके बाद दुर्गेश पर फायर ठोक दिया, इस दौरान दुर्गेश तो बच गया लेकिन उसी वक्त पीछे से अपनी कार मे बैठने के लिए आ रहे केंद्रीय राज्यमंत्री के पास से गुजरा जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्री बाल-बाल बचे। इसके बाद खंदारी कैम्पस में बीजेपी नेताओं का जुटना शुरू हो गया। वे इसे केंद्रीय राज्यमंत्री पर किया गया सोचा-समझा हमला करार दे रहे है।

केद्रीय राज्यमंत्री के प्रतिनिधि ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री स्वास्थ्य हैं लेकिन इस मामले को लेकर पीडित छात्र के साथ केद्रीय राज्यमंत्री की तरफ से भी तहरीर दी जा रही है। पुलिस ने मामले मे पहुंचकर साक्ष्य जुटने की शुरूआत कर दी है और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की बात कह रही है।

आईएस का महिलाओं के खतने का फरमान

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button