असम में उग्रवादियों ने ट्रकों पर फायरिंग कर लगाई आग- 5 की मौत, एक घायल

गुवाहाटी: असम के डिमा हसाओ जिले के दिओंगमुख में दिमासा नेशनल लिबरेशन आर्मी (डीएनएलए) के संदिग्ध उग्रवादियों ने पांच ट्रकों पर अंधाधुंध गोलीबारी करने के साथ ही उनमें आग लगा दी। घटना में पांच लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया।

गुरुवार रात हुई थी गोलीबारी 

घटना गुरुवार रात करीब नौ बजे हाफलोंग से 120 किलोमीटर दूर रेंजरबिल इलाके में हुई। घटना में डीएनएलए के संदिग्ध उग्रवादियों के शामिल होने का संदेह है। बताया जाता है कि संदिग्ध उग्रवादियों का एक समूह रेंजरबिल इलाके में पहुंचा और गोलीबारी शुरू कर दी। गोलीबारी में पांच ट्रक चालकों की मौत हो गई। इनमें से चार ट्रक चालकों की पहचान नहीं हो सकी है। एक ड्राइवर की पहचान गौर मजूमदार के रूप में की गई है।

वहीं फायरिंग के बाद उग्रवादियों ने ट्रकों में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। ट्रक में कम से कम 10 लोग सवार थे जिनके बारे में पुलिस को संदेह है कि इससे मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

पुलिस ने कहा कि रात 9 आठ बजे हथियारबंद लोगों के एक समूह ने ट्रकों को रोका, जिनमें छह सीमेंट और एक कोयले से लदा था और उन पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। डिमा हसाओ के पुलिस अधीक्षक जयंत सिंह ने कहा, ‘समूह ने कई मिनट तक वाहनों पर गोलीबारी की और फिर उनमें आग लगा दी। इस घटना में पांच लोगों की मौत हो गई और एक घायल हो गया। ये सभी ट्रक के ड्राइवर और हेल्पर हैं.’ जयंत सिंह ने कहा, घटना के तुरंत बाद अतिरिक्त बल मौके पर पहुंचे और घटना में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ कांग्रेस संकट: पार्टी आलाकमान से मिलेंगे CM बघेल

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles