ऑटो एक्सपो 2018 में मारुति की यह कार देश में मचाएगी धमाल

0

नई दिल्ली। नया साल शुरू हो चुका है और जो कंपनियां पिछले साल अच्छा बिजनेस नहीं कर पाई, उनकी नजर इस साल पर टिकी हुई है। बता दें की साल में एक बार होनें वाला ऑटो एक्सपो 2018 बहुत ही चर्चित बाजार माना जाता है। इसकी तारीखों का ऐलान हो गया है, और इसी के साथ ऑटोमोबाइल जगत में नये मॉडलों को पेश किये जाने की चर्चा भी जोर पकड़ चुकी है। इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इस भव्य आयोजन में अपनी एक बेहतरीन कार फ्यूचर एस का नया कॉन्सेप्ट पेश करेगी।

बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी नई Maruti Suzuki Future-S का कॉन्सेप्ट देश में एसयूवी वाहनों के सेनेरियो को बदलने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बताया जा रहा है कि, इस कॉन्सेप्ट वर्जन फ्यूचर एस को कंपनी आगामी ऑटो एक्सपो में दुनिया के सामने पेश करेगी। इसके लिए कंपनी ने इस कॉन्सेप्ट का एक टीजर इमेज भी जारी किया है।

जानें कुछ और बातें इस कार के बारे में

इस बारे में मारुति सुजुकी के एक सीनयर अधिकारी ने बताया है कि हमारी रिसर्च टीम ने शोध करने के बाद पता किया कि, इस समय लोग यूटिलिटी व्हीकल में बोल्ड और एग्रेसिव डिजाइन पर ज्यादा फोकस कर रहे है। उसी को ध्यान में रखते हुए इस सब कॉम्पैक्ट कार के बॉडी को भी बोल्ड और एग्रेसिव लुक देने का पूरा प्रयास किया गया है।

कंपनी इस कार में कितनी क्षमता इंजन प्रयोग करेगी अभी इस बारे में कोई पुष्ट नहीं की गई है। लेकिन जैसा कि उम्मीद की जा रही है कि, मारुति सुजुकी इस मॉडल में 1.2-litre K Series पेट्रोल और 1.3-litre डीजल इंजन का प्रयोग कर सकती है। आपको बता दें कि, इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने इग्निस में भी किया है। मारुति सुजुकी के इस नये मॉडल का इंतजार पूरा देश बेसब्री से कर रहा है। बस बने रहिये हमारे साथ हम आपको इस खबर से जुड़े हर अपडेट से अवगत कराते रहेंगे।

loading...
शेयर करें