कनाडा में कोरोना से 13,500 की मौत, लोगों को जल्द मिल सकती है वैक्सीन

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से अबतक 13,500 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच देश में दवा निर्माता कंपनी फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन की पहली खेप भी पहुंच गई है।

कनाडा : वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से अबतक 13,500 लोगों की मौत हो गई है। इस बीच देश में दवा निर्माता कंपनी फाइजर और बायोएनटेक द्वारा विकसित कोरोना वैक्सीन की पहली खेप भी पहुंच गई है। कनाडा के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार देश में कोरोना से अबतक 467,453 लोग संक्रमित हो चुके है। पिछले कुछ दिनों में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई है। देश में कोरोना के फिलहाल 376,291 सक्रिय मामले है जबकि 389,770 लोगों ने कोरोना को पूरी तरह मात दे दी है।

इस बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने सोमवार को बताया कि फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन की पहली खेप कनाडा पहुंच चुकी है। इससे पहले गुरुवार को कनाडा के प्रधानमंत्री ने कहा था कि कोरोना वैक्सीन की 30 हजार खुराकों की पहली खेप कुछ दिनों के भीतर ही पहुंच जायेगी। करीब एक सप्ताह पहले ही कनाडा की स्वास्थ्य एवं दवा नियामक एजेंसी ने फाइजर की कोरोना वैक्सीन के आपातकालीन स्थिति में उपयोग को मंजूरी प्रदान की है।

यह भी पढ़ें :

ट्रूडो के मुताबिक संघीय सरकार ही वैक्सीन का खर्च वहन कर रही है और दिसंबर के अंत तक कनाडा को फाइजर की कोरोना वैक्सीन की करीब ढाई लाख खुराक मिलने की उम्मीद है। कनाडा में करीब सवा लाख लोगों को इस वर्ष के अंत तक कोरोना की वैक्सीन लगने की उम्मीद है।

कनाडा के जन स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक कनाडा में जल्द ही टीकाकरण अभियान शुरू होगा। 30 सितंबर 2021 तक देश के सभी नागरिकों को कोरोना वैक्सीन लगने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button