Pankaj Tripathi से बातचीत में Tisca Chopra ने अभिनय सीखने के महत्व पर दिया जोर

मुंबई: अभिनेत्री Tisca Chopra अपने शो टेट-ए-टेटे पर विभिन्न हस्तियों के साथ बात कर रही हैं, जहां वह अनप्लग्ड और सेलेब की एक साइड दिखाने की कोशिश करती है जिसे दर्शकों ने शायद पहले कभी नहीं देखा है। उनका हालिया एपिसोड अभिनेता Pankaj Tripathi के साथ था, और उसमें, दोनों ने अभिनय के क्षेत्र में प्रशिक्षण कितना महत्वपूर्ण है, इस बारे में बहुत कुछ बताया।

Pankaj Tripathi जहां नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से औपचारिक रूप से प्रशिक्षित अभिनेता हैं, वहीं Tisca Chopra वह हैं जो थिएटर की पृष्ठभूमि से आती हैं। बातचीत के दौरान, टिस्का ने Pankaj Tripathi से एक अभिनेता के जीवन में प्रशिक्षण के महत्व के बारे में एक बहुत ही दिलचस्प सवाल किया।

Tisca Chopra कहती हैं, “जब मैं प्रशिक्षित अभिनेताओं से बात करती हूं तो मुझे हमेशा अपने लिए बुरा लगता है क्योंकि मैं कभी एफटीआईआई या एनएसडी नहीं गई। मैंने थिएटर किया और मुझे मेरी पहली फिल्म मिली, जिसने उल्टा किया और फिर मुझे काम मिलना बंद हो गया, और फिर आखिरकार मैंने और थिएटर किया और फिर अच्छा काम मिलने लगा। मैं हमेशा दो दिमागों में रहती हूं कि क्या अभिनय एक गॉड गिफ्ट है, या यह कुछ ऐसा है जिसे सीखा जा सकता है, या शायद कुछ हद तक सीखा जा सकता है लेकिन थोड़ा जन्मजात होना चाहिए। ” Pankaj Tripathi अपने विचारों को आश्वस्त करते हुए कहते हैं कि प्रशिक्षण वास्तव में आवश्यक है। पूरी चैट यहाँ देखें:

यहाँ देखें:  https://www.instagram.com/tv/CRMFro7jiwW/?utm_medium=copy_link

Tisca Chopra आगे कहती हैं, ”जहां स्टेज क्राफ्ट अलग है, वहीं कैमरे के लिए अभिनय भी बहुत अलग है। यह जानने के लिए कि आपका निशान कहाँ है (फर्श पर), यह जानने के लिए कि प्रकाश की दिशा कहाँ है, यह जानने के लिए कि आपकी आँख की रेखा को कैसे बनाए रखा जाए, और कई अन्य तकनीकी चीजें हैं, जो मुझे लगता है कि प्रशिक्षण से ही सीखा जा सकती है।

एक अभिनेता के रूप में किसी के कौशल को सुधारने के लिए प्रशिक्षण वास्तव में महत्वपूर्ण है, और इसके महत्व पर जोर देने के लिए Pankaj Tripathi से बेहतर कौन हो सकता है। टिस्का ने इस ने इस चर्चा से खूब गहन जानकारी सबके लिए साझा की है, जिसे सभी ने देखना चाहिए।

ये भी पढ़ें : 2029 में भारतीय गणराज्य का क्या होगा भविष्य? मुश्किल हालातों से निकलकर कौन बनेगा PM?

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles