कोरोना काल मेँ दूरदर्शन और आकाशवाणी ने बिखेरा जलवा, बनाये 30 करोड़ से अधिक दर्शक 

कोलकाता: वर्ष 2020 में प्रसार भारती (Prasar Bharati) के डिजिटल चैनलों दूरदर्शन (Doordarshan) और आकाशवाणी (All India Radio) दर्शकों में सौ प्रतिशत से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई और छह अरब मिनट तक इसे देखा गया। प्रसार भारती के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि वर्ष 2020 के दौरान, न्यूजऑनएयर ऐप के साथ 25 लाख से अधिक उपयोगकर्ताओं को जोड़ा गया, जिसमें लाइव रेडियो स्ट्रीमिंग के साथ 30 करोड़ से अधिक दर्शक दर्ज किए गए।

उन्होंने बताया कि प्रसार भारती के शीर्ष 10 डिजिटल चैनलों में डीडी नेशनल और डीडी न्यूज के साथ, डीडी सह्याद्री से मराठी समाचार, डीडी चंदना पर कन्नड़ कार्यक्रम, डीडी बंगला से बंगला समाचार और डीडी सप्तगिरि पर तेलुगु कार्यक्रम हैं। उन्होंने कहा कि ऑल इंडिया रेडियों की पूर्वोत्तर सेवा भी पूर्वोत्तर से खबरों के लिए पर्याप्त डिजिटल दर्शकों को रेखांकित करते हुए शीर्ष 10 में शामिल है और संयोग से इसने एक लाख ग्राहकों के डिजिटल मील के पत्थर को पार कर लिया है।

उन्होंन कहा कि दिलचस्प बात यह है कि 2020 के दौरान, पाकिस्तान के पास भारत के भीतर घरेलू दर्शकों के बाद डीडी और एयर कंटेंट के लिए दूसरे सबसे अधिक डिजिटल दर्शक हैं। उन्होंने कहा कि वर्ष 2020 के दौरान सबसे लोकप्रिय डिजिटल वीडियो में स्कूली छात्रों की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ बातचीत, 2020 की गणतंत्र दिवस परेड और डीडी नेशनल अभिलेख में मौजूद वर्ष 1970 के शकुंतला देवी का एक दुर्लभ वीडियो शामिल है।

यह भी पढ़ें:

Related Articles

Back to top button