सामने आई तस्‍वीर सालों बाद ऐसा दिखेगा इंसान

0

नई दिल्ली। प्रकृतिक के बदलते हाल इंसानों पर सबसे अधिक पड़ रहे है। जिसका उदाहरण हम अपने आप पर देखते आ रहे है। जो मनुष्‍य आज से पहले 80 साल या इससे अधिक जीता था वो आज कम आयु का जीवन जी पाता है। बदलते इसी स्‍वारूप के बारे में कभी कभी हम सोचते हैं की आने वाले समय में हम कैसे दिखेंगे। तो हम आपको बता दें की आने वाले समय में आप एक दम अलग दिखेंगे।

हालही में कम्प्यूटेशनल जीनोमिक्स में विशेषज्ञ डॉ अलवान क्वान ने एक सीरीज जारी कर ये दिखाया है कि अब से एक लाख साल बाद इंसान के तब के इंसानी चेहरे में काफी अलग होगा। भविष्‍य में दिखने वाला इंसान पर फोटोज जारी किया है। और फोटो के माध्‍यम से बताया है की सबसे ज्यादा परिवर्तन इंसान की आंखों में होगा जबकि सिर आकर में बड़ा हो जाएगा।

डॉ अलवान क्वान के मुताबिक इसके पीछे तर्क देते हुए बताया है कि तब इंसान प्राकृतिक रोशनी में कम एक्सपोज होगा।  इसकी वजह से इंसान के फिजिकल स्ट्रक्चर्स में परिवर्तन आयेगा। उन्‍होंने ये फोटोज आज से बीस हजार साल बाद, फिर साठ हजार और अंतत: एक लाख साल बाद इंसान कैसे दिखेंगे, पर जारी किया है। उन्‍होंने कहा की फोटो में जिस तरह से मनुष्‍यों को दिखाया गया उसी तरह से ही आने वाले समय में लागों का चेहरा दिखेगा।

यह भी पढ़ो- वाह : बहते नसों के खून से बनेगी अब बिजली, जानें कैसे

loading...
शेयर करें