IPL मुकाबले में राजस्थान ने दिखाया रॉयल्स चैलेंज, CSK को बुरी तरह से हराया

नई दिल्ली: सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (नाबाद 101) के बेहतरीन शतक से चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ IPL मुकाबले में शनिवार को 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन का मजबूत रन बनाया। राजस्थान रॉयल्स टीम ने सीएसके (CSK) को 7 विकेट से रौंद दिया। सीएसके ने पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 189 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में राजस्थान ने लक्ष्य को 17.3 ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर हासिल किया।

यशस्वी जायसवाल और शिवम दुबे ने अर्धशतक लगाया। टीम की यह सीजन की 5वीं जीत है। इस तरह से टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद बची हुई है। टीम के 12 मैच में 10 अंक हैं। टीम टेबल में 7वें से छठे नंबर पर आ गई है। सीएसके की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है।

लेकिन राजस्थान रायल्स ने शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल के तूफानी पारी के बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को सात विकेट से पराजित कर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को अभी जिंदा रखा है।

CSK ने इतना दिया लक्ष्य

चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में चार विकेट पर 189 रन का मजबूत स्कोर बनाया। जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 17.3 ओवर में 190 रन बनाकर मुकाबला सात विकेट से अपने नाम कर लिया है। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से शिवम दुबे (नाबाद 64) और यशस्वी जायसवाल (50) रन की तेज पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की राह दिखा डाली। 190 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर खबर ली है।

लुईस ने 12 गेंदों का सामना

सलामी बल्लेबाजी एविन लुईस (27) रन की तेज पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 12 गेंदों का सामना किया और दो चौके व दो छक्के भी जड़े। इसके साथी ही उन्होंने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 5.2 ओवर में 77 रन जोडक़र चेन्नई के गेंदबाजों की मुश्किले बढ़ा दी।

Related Articles