#NationalHerald : राहुल बोले, मोदी जी झूठे इल्‍जाम लगवाते हैं

RAHUL-1-580x395नई दिल्ली। नेशनल हेराल्‍ड केस में कोर्ट से जमानत मिलने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी मोदीजी झूठे इल्जाम लगवाते हैं जिससे कि विपक्ष झुक जाए लेकिन मैं और कांग्रेस पार्टी नहीं झुकेगी। हम एक इंच भी पीछे नहीं जाएंगे। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि सरकार एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर विपक्ष को फंसाने का काम कर रही है। सोनिया ने कहा कि आज अदालत में वे साफ मन से पेश हुईं, ठीक उसी तरह जैसे कानून का पालन करने वाला कोई आम नागरिक होता है। देश का कानून सभी पर बराबर रूप से लागू होता है। वे अपने राजनैतिक विरोधियों की लड़ाई से वाकिफ हैं। उन्‍होंने कहा कि पीढ़ियों से ये लोग लगे हैं लेकिन हमें कभी भी अपने रास्ते से हटा नहीं पाए। मौजूदा सरकार सरकारी एजेंसियों का प्रयोग कर विपक्ष को फंसा रही है लेकिन, हम डरने वाले नहीं हैं।

बीजेपी का पलटवार

वहीं बीजेपी उपाध्यक्ष मुख्तार अब्बास नकवी ने कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस करप्शन की लड़ाई लड़ रही है और उसे हेराल्ड केस का राजनीतिकरण करने की बजाए कोर्ट में जवाब देना चाहिए। नकवी ने कहा कि हमारे कांग्रेस मुक्त भारत कहने का मतलब भ्रष्टाचार मुक्त भारत है। राजनीतिक साजिश का आरोप लगाने की जगह आरोपियों को अदालत का सामना करना चाहिए। अदालत तय करेगी कि हेराल्ड मामले में गुनाहगार कौन है।

नकवी ने कहा कि नेशनल हेराल्ड केस को राजनीतिक बदला कहना गलत है। इस मामले में अदालत का फैसला आना बाकी है। केंद्र सरकार इस मामले में शामिल नहीं है। बीजेपी ने कहा कि कांग्रेस को आत्मचिंतन की जरूरत है। बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस 19 दिसंबर के इंतजार में ही संसद नहीं चलने दे रही थी। इस मामले में कांग्रेस ऐसे पेश आ रही है, मानो आजादी की जंग चल रही हो।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button