नशे की हालत में की ऐसी हरकत, पूरे शहर को भुगतना पड़ा खामियाजा

नई दिल्ली। यूं तो नशे की हालत में लोग अक्सर कुछ ऐसा कर जाते हैं जिसके परिणाम उन्हें बाद में भुगतना पड़ता है। इसी के साथ साथ यह हमारे लिए एक चिंता का भी विषय है कि आज शराब अमूमन लोगों को बुरी तरह प्रभावित कर रही है। इसकी लत में अधिकतर लोग ऐसा कर जाते हैं जिसका उन्हें शायद कभी अंदाजा भी नहीं होता। मामला जर्मनी के म्यूनिख शहर का है जहां एक व्यक्ति ने नशे की हालत में एक गजब कारनामा कर दिखाया।

यह बेहद अजीबोगरीब मामला जिसका नतीजा पूरे शहर को भुगतना पड़ा। मिली जानकारी के मुताबिक पिसिंग नाम के रेलवे स्टेशन से म्यूनिक शहर के पुलिस स्टेशन में देर रात एक व्यक्ति ने कॉल की जिसमें उसमें उस व्यक्ति बताया कि वह ट्रेन के कंटेनर में फंस गया है, और वह वहां से बाहर नहीं निकल पा रहा है।

मिली इस जानकारी के बाद अफरातफरी मच गई। पुलिस उस शख्स की तलाश में निकल तो पड़ी… लेकिन उसकी मुश्किलें यहीं खत्म नहीं हुई। भारी तो तब पड़ा जब स्टेशन पहुंचकर पुलिस को ट्रेन का एक एक कोच चेक करना पड़ा। इस चेकिंग के दौरान ट्रेनों की लगभग 21 घंटे तक आवाजाही रोकनी पड़ी। दरअसल, इस शख्स के कारण जर्मन रेलवे को 1280 मिनट तक के लिए रोक दिया गया। तकरीबन 21 घंटे तक सर्च ऑपरेशन जारी रहा और आखिर में शख्स एक कंटेनर में बंद मिला।

इसके बाद पुलिस ने उस व्यक्ति से पूछताछ शुरू कर दी कि आखिर वह यहां कैसे पहुंचा। उसने बताया कि वह नशे की हालत में यहां आ गया था और पूरी रात इस मालगाड़ी के कंटेनर में ही सोया था। जब आंख खुली तो कंटेनर का दरवाजा बंद मिला। यह सुनकर पुलिस भी हैरान थी कि आखिर एक शराबी की वजह से कितनी परेशानी झेलनी पड़ी। फिलहाल, 25 वर्षीय इस शख्स को जर्मनी रेलवे में व्यवधान पैदा करने के जुर्म में गिरफ्तार कर लिया गया है।

Related Articles