IPL
IPL

ताजनगरी में दारोगा की गोली मार कर हत्या, सुलझाने गए थे दो भाईयों का विवाद

आगरा: यूपी की ताजनगरी आगरा में दारोगा प्रशांत (Prashant) की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। थाना खंदौली इलाके के नहर्रा गांव में खेत को लेकर दो सगे भाईयों के बीच झगड़े की सूचना पुलिस को मिली। सूचना मिलते ही खंदौली में तैनात पुलिस सब इंस्पेक्टर प्रशांत (Prashant) एक कांस्टेबल को लेकर मौके पर झगड़ा सुलझाने पहुंचे थे। झगड़ा शांत कराने के दौरान एक पक्ष के आरोपी ने उनपर गोली चला दी। गोली लगने से दरोगा प्रशांत की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर आसपास के थानों की पुलिस फोर्स पहुंची। इस बड़ी वारदात के बाद इलाके में काफी तनाव है।

पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, थाना खंदौली इलाके के नहर्रा गांव में शिवनाथ और विश्वनाथ दो सगे भाई हैं, शिवनाथ बड़ा और विश्वनाथ छोटा है। खंदौली में तैनात सब इंस्पेक्टर प्रशांत यादव को शिवनाथ और विश्वनाथ के बीच खेत को लेकर झगड़ा होने की सूचना मिली। सूचना मिलते ही एसआई प्रशांत यादव एक कांस्टेबल को लेकर मौके पर पहुंचे थे। वहां उन्होंने देखा कि दो सगे भाईयों के बीच झगड़ा हो रहा था। मामला शांत कराने के दौरान छोटे भाई ने पुलिस को देखकर गोली चलाई। गोली सीधे एसआई प्रशांत की गर्दन में लगी और गोली लगने से प्रशांत की मौके पर ही मौत हो गई।

आईजी रेंज आगरा ने दिया बयान

आईजी रेंज आगरा ने बताया है कि शिवनाथ अपने पिता के खेत के हिस्से से निकले आलू को लेकर बाजार में बेचने जा रहा था, इस दौरान विश्वनाथ ने अपनी मां का भी हिस्सा देने की बात कही और विवाद शुरू हो गया। जब विवाद बढ़ने लगा तो बड़े भाई शिवनाथ ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर एसआई प्रशांत एक कान्स्टेबल के साथ पहुंचे। पुलिस को देखते ही छोटे भाई विश्वनाथ ने वहां से भागते हुए गोली चला दी और सीधा प्रशांत की गर्दन में गोली लगी और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हत्या करने वाला आरोपी विश्वनाथ अभी फरार है।

ये भी पढ़ें : दुबई के डिप्टी King शेख हमदान का हुआ निधन

सीएम योगी ने जताया शोक

मामले सामने आने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान लिया और उन्होंने दारोग़ा के मौत पर शोक व्यक्त किया। दारोगा के परिवार के लिए सीएम योगी ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि पीड़ित परिवार के लिए 50 लाख का मुआवजा और शहीद दारोगा प्रशांत के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी मिलेगी। इसके अलावा उन्होंने दारोगा प्रशांत के नाम पर उनके गांव में एक सड़क का ऐलान किया गया है।

ये भी पढ़ें : अजान पर आपत्ति के बाद योगी सरकार के मंत्री का एक और बयान, मुस्लिम महिलाओं को…

डीजीपी युवी ने जताया दुःख

यूपी डीजीपी ने ट्वीट करके लिखा है कि, जनपद आगरा में राजकीय कार्य के सम्पादन में एस॰आई॰ श्री प्रशांत की दुःखद हत्या पर यूपी पुलिस परिवार श्रद्धांजलि अर्पित करता है। इस घटना में शामिल अभियुक्त के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। स्व॰ प्रशांत का बलिदान हमें कर्तव्यों के प्रति समर्पित रहने के लिये सदैव प्रेरित करेगा।

Related Articles

Back to top button