‘चेक बाउंस’ के मामले में बड़े पर्दे के इस कॉमेडियन को हो सकती हैं आज सजा

मुंबई। फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग और कॉमेडी से लोगो के दिलों में जगह बनाने वाले अभिनेता राजपाल यादव पर संकट के बदल छाये हुए हैं। राज पाल यादव, उनकी पत्नी राधा राजपाल यादव व उनकी कंपनी पर एक बिजनेसमैन ने चेक बाउंस के धोखाधड़ी के मामले में केस कर दिया हैं। राजपाल यादव

दिल्ली की कड़कड़डूमा कोर्ट के अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने 15 अप्रैल को हुई सुनवाई में फिल्म बनाने के नाम पर पांच करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में अभिनेता राजपाल यादव को शुक्रवार को ही दोषी करार दिया था। आज यानि सोमवार को अगर कोर्ट ने सजा सुनाई तो उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है।

जानें क्या हैं पूरा मामला- अभिनता राजपाल यादव ने अपनी फिल्म ‘अता पता लापता’ को बनाने के लिए लक्ष्मी नगर स्थित मुरली प्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड से पांच करोड़ रुपये उधार लिए थे। यह फिल्म 2 नवंबर 2012 को रिलीज भी हो गई हैं। फिल्म के रिलीज होने के बाद भी राजपाल यादव ने उधार लिए हुए पैसे नहीं चुकाए। शिकायतकर्ता ने ऊपर से राजपाल यादव पर अप्रैल 2010 में सात चेक बाउंस होने पर प्रीत विहार थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी।

‘चेक बाउंस’ के मामले में राजपाल यादव को कोर्ट में पेश होने के लिए कई समन भी भेजे गए, लेकिन वह एक बार भी कोर्ट नहीं पहुंचे। इसके बाद राजपाल के वकील ने भी कोर्ट में गलत हलफनामा पेश किया था। बता दें कि इसी मामले में 2013 में राजपाल यादव को 10 दिन की न्यायिक हिरासत में भी भेजा गया था। 15 अप्रैल को अतिरिक्त मुख्य न्यायाधीश अमित अरोड़ा ने अपने फैसले में कहा था शिकायतकर्ता ने आरोपितों को पैसे उधार दिए थे, न कि इन्वेस्टमेंट करने के लिए। आरोपितों ने खुद यह बात भी स्वीकार की है कि संबंधित चेक उनके खाते से जुड़े हैं और चेक पर हस्ताक्षर भी उन्हीं के हैं।

वहीं, फिल्म अभिनेता राजपाल यादव ने कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद कहा था कि वह कोर्ट का सम्मान करते हैं। हालांकि अभी फैसला आना बाकी है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि न्याय होगा, क्योंकि सत्य प्रताड़ित हो सकता है पराजित नहीं और कोर्ट भी हमेशा सत्य का साथ देता है। जो फैसला आएगा उन्हें स्वीकार होगा।

उन्होंने कहा कि पहले भी जब आदेश आया था तो उन्होंने कोर्ट का सम्मान किया था। आगे भी जो फैसला आएगा उसका सम्मान करेंगे। जो लोग उल्टे सीधे सबूत रखकर भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं। वह अपनी कोशिशों में सफल नहीं हो पाएंगे। जिन लोगों ने मुझे बर्बाद करने की साजिश रची है उनका पूरा सच आएगा। राजपाल यादव ने बताया कि जब उनकी फिल्म का म्यूजिक लांच हुआ था। उसके अगले ही दिन उनके पीए से फोन पर यह इस तरह की बातें कही थीं। राजपाल ने कहा कि उन्होंने इंवेस्टमेंट के नाम पर पांच करोड़ रुपये लेने की बात हमेशा स्वीकारी है।

Related Articles