सीट को लेकर हुए विवाद में 7वीं के छात्र ने साथी पर चलाई ब्लेड, लगे 35 टांके

0

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली से एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक स्कूल में सातवीं कक्षा के दो छात्रों में क्लासरूम में सीट के लेकर विवाद हो गया। जिस पर आक्रोशित छात्र ने अपने क्लासमेट को ब्लेड मारकर लहूलुहान कर दिया। आनन-फानन में घायल छात्र को एम्स अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने छात्र के 35 टांके लगाये।

सीट को लेकर विवाद के बाद ब्लेड से किया हमला

घायल बच्चे के अनुसार, कुछ दिनों पहले उसकी क्लासरूम में सीट पर बैठने को लेकर आरोपी छात्र से लड़ाई हो गई थी। शुक्रवार को आरोपी छात्र स्कूल में ब्लेड लेकर आया और उसने ब्लेड मारने की धमकी दी। दोपहर करीब 12 बजे जब पीड़ित छात्र टॉयलेट जा रहा था, उसी वक्त वह  7-8 बच्चों ने घेरकर उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसी बीच एक बच्चे ने उसके पीठ पर ताबड़तोड़ ब्लेड से हमला कर दिया। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गया। लहुलुहान हालत में वह कैसे भी क्लास तक पहुंचा, तब टीचर्स ने पास की डिस्पेंसरी में भर्ती कराया और परिवार वालों को इसकी सूचना दी।

घायल छात्र को लगे 35 टांके

मामले की जानकारी मिलने के बाद घायल के अभिभावकों ने उसे एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। बच्चे की पीठ पर जख्म इतना गहरा था कि डॉक्टर्स को 35 टांके लगाने पड़े। हैरानी के बात ये है कि इतनी बड़ी वारदात होने के बाद भी स्कूल ने पुलिस को कोई खबर नहीं की। बाद में घायल बच्चे के पिता ने 100 नंबर पर शिकायत की, लेकिन उनका आरोप है कि पुलिस उनकी शिकायत पर पुलिस ने कोई एक्शन नहीं लिया।

पीड़ित छात्र ने टीचर पर लगाया ये आरोप

पीड़ित छात्र ने आरोप लगाते हुए कहा कि सुबह सीट को लेकर हुए झगड़े के बाद उसे सहयोगी से धमकी मिली थी, जिसकी जानकारी उसने टीचर की दी थी। लेकिन इसके बावजूद टीचर ने आरोपी छात्र को ना ही डांटा और ना ही कोई कार्रवाई की। पीड़ित छात्र के परिजनों का कहना है कि अगर स्कूल प्रशासन और टीचर धमकी के खिलाफ ही कोई कार्रवाई करते तो ऐसी घटना ना घटती।

loading...
शेयर करें