कोरोना काल में आम मरीज इस तरह ओपीडी में कराए अपना इलाज

लखनऊ: देश में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। देश में पिछले 24 घंटे में 44,245 नए केस सामने आए हैं। पिछले कुछ माह में कोरोना के मरीजों में घटोतरी देखने को मिली थी। लेकिन दीवाली के बाद फिर से कोरोना मरीजों में इजाफा होने लगा। ऐसे में कोरोना काल में आम मरीज भी दर दर भटक रहे हैं। अस्पतालों के चक्कर काट रहे हैं। लेकिन उन्हें सही से इलाज नहीं मिल पा रहा है। तो आज हम आपको बताएंगे कि कोरोना काल में आप बिना चक्कर काटे किस तरह से राजधानी लखनऊ के SGPGI के ओपीडी वार्ड में अपना इलाज करा सकते हैं।

SGPGI की अच्छी पहल

कोरोना काल में आम मरीज अपना इलाज कराने के लिए दर दर भटक रहे हैं। लेकिन उन्हें सहीं समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा है। इसी दौरान लोगों में अफवाह भी उड़ाई जा रही है कि अस्पतालों के ओपीडी वार्ड नहीं चल रहे हैं। जिससे मरीज अस्पताल में जाकर इलाज नहीं करा पा रहे हैं। ऐसे में राजधानी का जाना माना अस्पताल संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (SGPGI) ने मरीजों की सुविधा के लिए एक अच्छी पहल की है। दरअसल SGPGI ने ओपीडी के लिए एक वेबसाइट जारी की है। जहां रजिस्ट्रेशन कराकर आप अपना इलाज करा सकते हैं।

SGPGI में कैसे कराएं अपना इलाज?

राजधानी में चल रही कोरोना महामारी के दौरान आप PGI में अपना बेहतर इलाज कैसे करा सकते हैं। तो आइये आसान तरीके से समझते हैं कि कैसे हम अपना इलाज करा सकते हैं बिना अस्पताल के चक्कर काटे।

  • सबसे पहले आपको SGPGI की वेबसाइट www.sgpgi.ac.in पर जाना होगा।
  • इसके बाद आपको ओपीडी में दिखाने के लिए रजिस्ट्रेशन कर फीस का भुगतान करना होगा।
  • जिसके बाद आपको ओपीडी में दिखाने के लिए तारीख दी जाएगी। दी गई तारीख पर मरीज ओपीडी में अपना इलाज करा सकते हैं।
  • इन सब से पहले आपको कोरोना की जांच करानी होगा। तभी आपको ओपीडी में प्रवेश दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: अगर आप में भी दिखते हैं कोरोना के ये लक्षण, तो यह खबर जरूर पढ़ें

Related Articles