नवरात्र के दिनों में माँ दुर्गा देती है यह संकेत,वह हो जाते है भग्यशाली

नवरात्रि के दिन बहुत शुभ होते हैं और इन दिनों में बहुत से काम होते हैं जो शुभ माने जाते हैं. कहते हैं हिंदू धर्म में नवरात्र का विशेष महत्व माना जाता है . आप सभी को बता दें कि इस बार नवरात्र 6 अप्रैल से प्रारंभ हो रहे हैं और 14 अप्रैल को समाप्त होंगे. ऐसे में अगर आप भी नवरात्र का व्रत रखते हैं और ये जानना चाहते हैं कि माता आपकी भक्ति से प्रसन्न है या नहीं तो आज हम आपको उस बारे में बताने जा रहे हैं. जी हाँ, ऐसे आप माता द्वारा दिए जा रहे संकेतों को समझ सकते हैं और यह समझ सकते हैं कि आपकी भक्ति से माता दुर्गा आपसे बहुत खुश है. जी हाँ, इससे आपको पता चल जाएगा कि माता आपसे प्रसन्न हैं। वो कौनसे संकेत हैं जो माता प्रसन्न होने पर भक्त को देती हैं आइए जानते हैं इसके बारे में.

संकेत – * कहा जाता है अगर कोई नवरात्र का व्रत करता है और रात को सपने में उसे कोई सोलह श्रृंगार किए हुए महिला दिखती है तो इसका मतलब है कि उस व्यक्ति पर मां दुर्गा मेहरबान हैं और उस व्यक्ति को आने वाले समय ​में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा.

* कहते हैं अगर नवरात्र में आपको उल्लू दिखाई देता है तो समझ लें मां की आप पर विशेष कृपा है और जल्द ही आपकी किस्मत चमकने वाली है.
ऐसा भी कहते हैं कि अगर नवरात्र में आपको अचानक कहीं कमल का फूल दिखा जाए तो आप यह समझ लें मां

* आपकी भक्ति से प्रसन्न हैं और हमेशा आप पर अपनी कृपा बनाए रखेंगी और आपको अब कोई संकट नहीं आएगा.

* कहते हैं अगर आपको रात को सोते समय सपने में छोटी कन्या या शेर दिखाई दे तो समझ लें आपके द्वारा की गई नवरात्र की पूजा से मां प्रसन्न हैं और वह आपको अपना आशीर्वाद देंगी.

Related Articles