विद्या हॉस्पिटल के हेड की मौजूदगी में उप जिलाधिकारी ने झंडारोहण कर एक दूसरे को बांटी मिठाई

लखनऊ: स्वतंत्रता दिवस की 75वी वर्षगांठ मोहनलालगंज तहसील क्षेत्र के अंतर्गत कस्बे से लेकर समूचे विकास खंड क्षेत्र में सरकारी व अर्थ सरकारी विभागों मैं झंडारोहण कर बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया l

जानकारी के अनुसार मोहनलालगंज तहसील के हरिकंसगड़ी के निकट विद्या हॉस्पिटल के हेड एवं संस्थापक व सी. ई. ओ. डॉ. विवेक त्रिपाठी की मौजूदगी में हॉस्पिटल के प्रांगण में उप जिलाधिकारी शुभी कंक ने झंडारोहण कर एक दूसरे को बधाई देते हुए डॉ. श्री त्रिपाठी ने आए हुए सभी अतिथियों को बुके भेंट कर शुभकामनाएं देते हुए बधाई दी। इसके तत्पश्चात सभी का मुंह मीठा करा कर हर्षोल्लास के साथ आजादी के इस पर्व को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी ने कहा की आज स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ मनाई जा रही है जिसे लेकर हम सभी बहुत उत्साहित हैं और हमें इस आज़ादी की कीमत को समझना होगा। जिससे आने वाली भावी पीढ़ी भी स्वतंत्रता दिवस मैं आजादी के मतवालों का मतलब समझ सके।

हॉस्पिटल के हेड व संस्थापक

इस अवसर पर कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रूप से विद्या हॉस्पिटल के हेड व संस्थापक के साथ-साथ सी. ई. ओ. डॉ. विवेक त्रिपाठी वा मोहनलालगंज के कोतवाली प्रभारी दीनानाथ मिश्रा एवं तहसीलदार के साथ-साथ एस.आई. रमेश चंद्र सहित हरिकंसगली में स्थित विद्या हॉस्पिटल के समस्त डॉक्टर और अस्पताल के छोटे बड़े सभी अधिकारी व कर्मचारी विशेष रूप से मौजूद रहे।

दीनानाथ मिश्रा ने फहराया तिरंगा

इसके अतिरिक्त कस्बे की मोहनलालगंज कोतवाली में यहां के स्थानीय प्रभारी दीनानाथ मिश्रा ने अपने प्रांगण में तिरंगा फहरा कर मैं गारद के साथ तिरंगे को सलामी देते हुए अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रहे थे। यहां पर भी पुलिस विभाग के सभी छोटे बड़े अधिकारी वह सिपाहियों ने एक साथ मिलजुल कर स्वतंत्रता दिवस की 75 वीं वर्षगांठ को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया और एक दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए सभी ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक बधाई दी।

समस्त अधिकारी व कर्मचारी भी रहे मौजूद

इसी क्रम में मोहनलालगंज के विकास खंड कार्यालय में भी ब्लाक प्रमुख ओम प्रकाश शुक्ला के द्वारा झंडारोहण किया गया। इस मौके पर खंड विकास अधिकारी अजीत कुमार सिंह के अतिरिक्त समूचे कार्यालय के समस्त अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे। इसके अतिरिक्त तहसील क्षेत्र में समस्त सरकारी विभागों व अर्थ सरकारी संस्थाओं सहित सभी विद्यालयों और स्कूलों में भी स्वतंत्रता दिवस का पर्व बड़े ही उल्लास के साथ धूमधाम से मनाया गया।

Related Articles