दहेज की भूख में पति बना जल्लाद, हत्या करके फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी की राजधानी लखनऊ के थाना मड़ियांव की पुलिस ने हत्यारे पति को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी पति ने बीते 21 जुलाई को अपनी पत्नी को फांसी लगाकर हत्या कर दी थी। दहेज (dowry) की मांग पूरी न होने पर रोज महिला को प्रताड़ित था और शारीरिक रूप से परेशान करता था, देहज (dowry) की भूख इतनी बढ़ गई कि इसने बीते 21 जुलाई को अपनी ही पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। घटना को संज्ञान में लेकर मड़ियांव पुलिस ने मामला पंजीकृत करके आरोपी को पकड़ लिया।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दिनेश कुमार कश्यप पुत्र राजाराम कश्यप जोकि माधवगंज गोखले नगर थाना हरदोई के रहने वाले हैं। इन्हीं के प्रार्थना पत्र के माध्यम से थाना मड़ियांव में सूचना दी जिसमें कहा गया मेरी बहन सुनीता की शादी 2015 में विमलेश कुमार कश्यप के साथ हुई थी जोकि थाना मड़ियांव के अंतर्गत घैला ग्राम के रहने वाले हैं मेरे बहन के पति आए दिन दहेज मांग किया करते थे मांग पूरी न कर पाने से मेरी बहन सुनीता को शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया करते थे और यही नहीं 21 जुलाई 2021 को फांसी लगा दी जिससे मेरी बहन की मौत हो गई थी।

तहरीर मिलते ही मड़ियांव के थाना प्रभारी मनोज कुमार सिंह ने अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया और आरोपी विमलेश कुमार को पकड़ने के लिए टीम गठित की जिसके दौरान विमलेश कुमार कश्यप को पुलिस ने पकड़ने में कामयाबी हासिल की। कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

Related Articles