पुलिस से भागने की हड़बड़ी में 22वीं मंजिल की खिड़की पर लटका लुटेरा,और फिर…..

0

बीजिंग: चीन से एक रोचक खबर सामने आई है। यहां एक लुटेरा खिड़की से बाहर निकलकर पुलिस की गिरफ्तारी से बचने की कोशिश कर रहा था। मगर, इस हड़बड़ी में वह 22वीं मंजिल की खिड़की के बाहर लटक गया। हुनान प्रांत के यियांग में एक स्टोर में डकैती डालने वाले संदिग्ध की पहचान करने के बाद पुलिस अधिकारी उसके अपार्टमेंट में घुस गए थे।

पुलिस को देखकर उसने भागने की कोशिश की। इस दौरान वह खिड़की की ओर भाग निकला और वहां से निकलने की जल्दी में खिड़की के बाहर लटक गया। इसके बाद उसे अपनी जान आफत में फंसी दिखने लगी। फिर क्या था, जिन पुलिस अधिकारियों से वह भाग रहा था, उन्हीं ने उसे वापस अपार्टमेंट के अंदर खींचकर जान बचाई।

इसके बाद में उस बदमाश की नाटकीय रूप से पुलिस ने गिरफ्तारी कर ली। इस मामले की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रही हैं। आदमी डर की वजह से जोर-जोर से चिल्ला रहा था। एक अधिकारी ने कहा कि अगर तुम आत्मसमर्पण करते हैं, तो तुम्हारे पास अभी भी एक मौका है। तुम अभी भी जवान हो।

थोड़ी देर के बाद उस आदमी ने हार मान ली और पुलिस अधिकारियों ने उसे फ्लैट में वापस खींच लिया। वह 24 मार्च को चाकू दिखाकर एक स्थानीय दुकान के मालिक को लूटने के मामले में वॉन्टेड था। इस बदमाश ने उस महिला दुकान मालिका का बैंक कार्ड लूट लिया और उसके खाते से 10,000 युआन (करीब एक लाख 14 हजार रुपए) निकाल लिए थे।

मामले की तीन दिनों की हुई जांच के बाद स्थानीय पुलिस ने उस बदमाश के फ्लैट का पता कर लिया और उसकी गिरफ्तारी की व्यवस्था की। पुलिस ने उसके पास से दुकान की मालिक का बैंक कार्ड, संदिग्ध के कपड़े और डकैती में इस्तेमाल चाकू एक नाले से बरामद किए थे। वह लूटी गई रकम से अपने दोस्त के साथ मिलकर एक बिजनेस शुरू करना चाहता था।

फिलहाल वह पुलिस की हिरासत में है और मामले की जांच चल रही है। एक अधिकारी के अनुसार, वह साल 2003 में डकैती के जुर्म में पहले भी तीन साल के लिए जेल की सजा काट चुका है। इसके पांच साल बाद ड्रग्स का इस्तेमाल करते हुए पाए जाने पर उसे तीन महीने के लिए पुर्नवास केंद्रे में भेजा गया था।

loading...
शेयर करें