‘किसान महापंचायत’ में किसानों का उमड़ा शैलाब, आसमान से रखी जा रही नज़र

राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में होने वाली इस महापंचायत में किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में आज यानि 5 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से ‘किसान महापंचायत’ का आयोजन किया जा रहा है। जिले के राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में होने वाली इस महापंचायत में किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी है। प्रदेश के अलावा हरियाणा, पंजाब से बड़ी संख्या में किसान यहां पहुंच रहे हैं। इस महापंचायत में महिलाएं भी बढ़चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।

सबसे बड़ी ‘किसान महापंचायत’ होने का दावा

आपको बता दें कि ‘किसान महापंचायत’ में शामिल होने के लिए देर रात से ही यहां किसानों के पहुंचने का सिलसिला जारी हो गया था। हजारों की संख्या में किसान मुजफ्फरनगर के प्रत्येक मार्ग पर खाप पंचायतों व अलग-अलग किसान संगठनों के कार्यकर्ता व किसान राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान पर पहुंच रहे हैं। खास बात यह है कि यहां महिलाएं भी ‘किसान महापंचायत’ में शामिल होने आई है।

महापंचायत में भोजन की हुई व्यवस्था

मिली जानकारी के अनुसार अलग-अलग किसान संगठनों, खाप पंचायतों की तरफ से महापंचायत में आने वाले लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं अलग-अलग राजनीतिक दलों के द्वारा भी लंगर लगाया गया है। बताया जा रहा है कि यह पंचायत किसानों की अब तक की सबसे बड़ी महापंचायत होने जा रही है। ऐसे में लाखों की संख्या में किसानों के यहां पहुंचने की उम्मीद की जा रही है।

चप्पे चप्पे पर पुलिस बल तैनात

वहीँ जिले की सुरक्षा को देखते हुए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है, कुछ अनहोनी न हो इसके लिए प्रशासन की तरफ से ड्रोन कैमरे से भी यहां नजर रखी जा रही है।

यह भी पढ़ें: केरल में निपाह वायरस से मचा हड़कम, 12 साल के बच्चे की मौत

Related Articles