केरल में हो रहीं हिंसक घटनाओं को लेकर लोकसभा में जमकर हुआ हंगामा

0

नई दिल्ली। केरल में हिंसक घटनाओं के मुद्दे पर वाम, भाजपा सांसदों के बीच हंगामे के बाद लोकसभा दोपहर दो बजे तक स्‍थगित हो गयी। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के पी.करुणाकरन ने सदन में केरल के मुख्यमंत्री और उनकी पार्टी की राज्य समिति के सचिव का नाम उछालने को लेकर विरोध जताया।

केरल

भाजपा सांसदों ने विरोध जताया, जिसके बाद वामपंथियों ने भी हंगामा शुरू कर दिया

इस पर भाजपा सांसदों ने तुरंत विरोध जताया, जिसके बाद वामपंथियों ने भी हंगामा शुरू कर दिया। सदन में दोनों ओर के सांसदों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही संक्षिप्त रूप से स्थगित करनी पड़ी। सदन की कार्यवाही दोपहर 12.30 बजे फिर से शुरू होते ही, वामपंथियों ने मुद्दे को लेकर अपना विरोध जारी रखा और अध्यक्ष के आसन के नजदीक इकट्ठा हो गए।

केरल में माकपा कार्यकर्ताओं पर भी बड़ी संख्या में हमले किए जा रहे हैं

लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने शुरुआत में करुणाकरन को सदन में दोबारा बोलने की अनुमति नहीं देते हुए कहा कि इससे फिर से हंगामा शुरू हो जाएगा। हालांकि अध्यक्ष ने बाद में उन्हें अपनी बात पूरी करनी की मंजूरी दे दी। करुणाकरन ने कहा कि केरल में माकपा कार्यकर्ताओं पर भी बड़ी संख्या में हमले किए जा रहे हैं।

शिवकुमार के रिसॉर्ट पर ही गुजरात के कांग्रेस विधायक रुके हुए हैं। आयकर विभाग के अनुसार, छापेमारी में शिवकुमार के घर से करीब 10 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं। इस मुद्दे को लेकर भी संसद में जमकर हंगामा हुआ।

loading...
शेयर करें