कोलंबो में हुए मुकाबले में भारत के हाथ से छुटी टी20 सीरीज, श्रीलंका ने मारी बाजी

कोलंबो: कोलंबो (Colombo) के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका और भारत के बीच हुए मुकाबले में भारतीय टीम को बुरी हार का सामना करना पड़ा है। तीसरे टी20 में श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka) ने भारत (India) को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीत कर अपने नाम कर ली है। भारत (India) का भाग्य केवल टॉस ने दिया लेकिन पहले बल्लेबाजी का उसका फैसला सही नहीं रहा और बुरी हार का सामना करना पड़ा।

प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका टीम के गेंदबाजों ने भारत के महान बल्लेबाजों के पसीने छुड़ा दिए। श्रीलंका ने भारत को 8 विकेट पर 81 रन ही बनाने दिए, इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 14.3 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल की। मेजबान टीम के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा का आज जन्मदिन है और अपने जन्मदिन पर शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 रन देकर 4 विकेट झटके।

भारत के केवल तीन बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे। कुलदीप यादव ने सर्वाधिक नाबाद 23 रन बनाए। कुलदीप 11 ओवर तक क्रीज पर जमे रहे जिससे भारत पूरे 20 ओवर खेलने और अपने न्यूनतम स्कोर (74 रन, बनाम ऑस्ट्रेलिया, 2008) को पार करने में सफल रहा। भारत का यह पूरे 20 ओवर खेलने के बाद टी20 में न्यूनतम स्कोर है। भारत की तरफ से केवल चार चौके लगे।

Related Articles