स्पीड के मामले में वोडाफोन दे रहा है जियो को कड़ी टक्कर

0

नई दिल्ली। जियो ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि जियो को पीछे कर पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है ऐसा हम नही कह रहे है ऐसा कह रहे है, हाल ही में आये ताजे आकड़ें, जिसमें जियो ने अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियो को स्पीड के मामले में काफी पीछे छोड़ दिया है। इन ताजे आकड़ो के मुताबिक जियो की स्पीड पहले के मुताबिक थोड़ा कम हुई लेकिन इसके बावजूद बाकी दूसरी कंपनीयो को पछाड़ दिया है।

केैसे आये आकड़े

आपको बताते चले की दूरसंचार नियामक ट्राई के द्वारा दीये गए ताजे आकड़ों के अनुसार जुलाई महिने में रिलायंस जियो की औसत स्पीड 18.33 mbps रही। वहीं वोडोफोन के 4 जी नेटवर्क की औसत स्पीड 9.32 mbps, एयरटेल की औसत स्पीड 9.26 mbps और आइडिया की औसत स्पीड 8.83 mbps रही।

यह आकलन नियामक माय जियो एप के जरिये करता है इस एप की मदद से नेटवर्क के स्पीड का आकलन किया जाता है। बताते चले की बीते आठ महीनों में जियो नंबर वन पर बना हुआ है ।

वहीं अगर दूसरी तरफ 3 जी नेटवर्क की बात करे तो वोडाफोन ने पहले स्थान पर जगह बनाई हुई है ।जिसकी औसत स्पीड 4.31 mbps रही। वहीं एयरटेल की औसत स्पीड 3.85 mbps, आइडिया की औसत स्पीड 2.76 mbps और बीएसएनएल की औसत स्पीड 1.9 mbps आंकी गई है।

एसे में 4 जी का राजा जियो को बताया जा रहा है और 3 जी का वोडाफोन को। इन आकड़ो के आने के बाद जियो का वोडाफोन से टक्कर माना जा रहा है। लेकिन अगर दोनों कंपनियों के बीच आए अंतर की बात करे तो अभी वोडाफोन को 4 जी नेटवर्क को लेकर काफी काम करने की जरूरत होगी।

 

loading...
शेयर करें