पढ़ाई के दबाव में एमबीबीएस की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखा..

0

पौड़ी। श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में 2013 बैच की एमबीबीएस छात्रा ने हॉस्टल में पंखे से फांसी लगाकर जान दे दी। छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट मिला है। इसमें उसने लिखा है, मैं कभी भी एमबीबीएस नहीं करना चाहती थी, खेलना चाहती थी। खुदकुशी के लिए उसने खुद को जिम्मेदार माना है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि बीती रात लगभग 12 बजे सूचना मिली कि हॉस्टल में एक छात्रा फोन कॉल रिसीव नहीं कर रही है और आवाज देने पर कोई जवाब नहीं दे रही है।

पुलिस ने मौके पर पहुंच कर कमरे का दरवाज तोड़ा। छात्रा शिवानी कमरे में पंखे से लटकी हुई थी। पुलिस ने शव को कब्‍जे में ले लिया। पुलिस को उसके कमरे में टेबल के ऊपर रखा सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने मम्मी पापा भाई बहन को लिखा है कि जिंदगीभर का दुख देकर जा रही हूं। हो सके तो माफ कर देना। मिली जानकारी के अनुसार परीक्षा में फेल हो जाने से वह पीछे चल रही थी।

छात्रा के पिता ने अज्ञात के खिलाफ श्रीनगर कोतवाली में अज्ञात के खिलाफ बेटी को प्रताड़ित करने और आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने कहा है कि, छात्रा के पिता के आरोपों की जांच की जाएगी।

loading...
शेयर करें