ब्रिटेन में फिर भारतीय छात्र पर नस्ली हमला, ‘ब्रेग्जिट, गो बैक होम’ के लगे नारे

लंदन। ब्रिटेन की राजधानी लंदन में एक बार फिर भारतीय मूल के एक छात्र को नस्ली हमले का शिकार होना पड़ा। छात्र का सिर्फ इतना कसूर था कि उसने एक हिजाब पहनी महिला पर श्वेत शख्स की टिपण्णी करने के पक्ष में महिला का साथ दिया था। यह बात उस व्यक्ति को नागवार गुजरी और उस शख्स ने चिल्लाते हुए कहा ‘बेग्जिट, वापस घर जाओ।’

ब्रिटेन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय मूल के रिकेश आडवाणी रिकेश आडवाणी यहां रहकर कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी से राजनीति विज्ञान (पॉलीटिकल साइंस) की पढ़ाई कर रहे हैं। कैंब्रिज न्यूज के अनुसार, रिकेश ने हिजाब पहनी एक महिला मरीज पर श्वेत शख्स के अपमानजनक और अश्लील टिप्पणी का विरोध किया था। आडवाणी ने कहा, मैंने जो सुना उसपर मुझे बहुत गुस्सा आया। मुझे यकीन नहीं हो सका कि साल 2018 में भी लोग ऐसे हो सकते हैं। शुरुआत में मैंने उसे विनम्रता से रोका और मुझे उम्मीद थी कि यह सब खत्म हो जाएगा।

अडवानी ने बताया कि जब मैंने नस्ली और लिंग भेद टिप्पणियों का विरोध किया तो वहां मौजूद किसी भी अन्य व्यक्ति ने उनका साथ नहीं दिया और सब तमाशा देखते रहे। वे लोगों के इस प्रतिक्रिया से बहुत निराश है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस के प्रवक्ता ने कहा है कि जांच चल रही है। फिलहाल इस मामले में कोई अभी तक गिरफ्तार नहीं हुआ है।

Related Articles