यूपी विधानसभा सत्र में विपक्ष ने जमकर किया हंगामा, स्थगित करनी पड़ी कार्यवाही

0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधान सभा के सत्र में विपक्ष ने जमकर हंगामा मचाया। जिसके चलते कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। कांग्रेस, समाजवादी पार्टी व बहुजन समाज पार्टी ने एक सुर में सत्र का बहिष्कार किया।

सत्र के दौरान नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा कि योगी सरकार के राज में पूरे प्रदेश में ‘इमरजेंसी’ जैसे हालात पैदा हो गए हैं।  सभी विपक्षी सदस्य अपने-अपने मुंह पर मास्क लगाकर और हाथ पर काली पट्टी बांधकर विधानसभा के बाहर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन के बाद नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा, “योगी सरकार तानाशाही रवैया अख्तियार कर रही है। विपक्ष की आवाज दबाने के साथ ही मीडिया कर्मियों के साथ भी दुर्व्यहार किया जा रह है। इसीलिए समूचे विपक्ष ने आज चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के सामने मौन प्रदर्शन किया।”

उन्होंने कहा कि विपक्ष ने फैसला किया है कि समूचा विपक्ष पूरे सत्र के दौरान सदन की कार्यवाही से दूर रहेगा।  संसदीय कार्यमंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि विपक्ष को भूल सुधार कर सदन में आकर कार्यवाही में शामिल होना चाहिए।

गौरतलब है कि प्रदेश के विधानसभा के मानसून सत्र की कार्यवाही 11 जुलाई से शुरू हुई थी। सत्र के पहले दिन ही योगी सरकार ने अपना पहला बजट भी पेश किया था। योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को भी अपने विभागों का बजट पेश किया। सरकार ने आज भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी और विपक्ष की गैरमौजूदगी में कई विभागों का बजट पेश किया।

loading...
शेयर करें