इस देश में 12 साल की लड़कियां बन रही है लड़का, वैज्ञानिक भी हो रहे हैरान  

0

नई दिल्ली। प्राकृतिक में हो रहे बदलाव से रोज दुनिया में एक बीमारी जन्‍म ले रही है। जिनके बारे में वैज्ञानिक भी अनुमान नहीं लगा पाते है। जब जन्‍म लेकर ये बीमारी मनुष्‍य वर्ग को काफी नुकशान पहुंचाने में सफल हो जाती हैं तब कहीं इनको रोकने वाली दवांईयां बजार में आ पाती है। इसी के तर्ज की एक बीमारी के चपेट में आया है डोमिनिकन रिपब्लिक का एक छोटा सा गांव। जहां पर लड़कियां 12 साल के बाद अपने आप ही लड़का बन जा रही है।

इस अजीबों-गरीब बीमारी से यह देश और गांव काफी परेशान हैं। क्‍योंकि यह यहां के अस्तित्व पर सवाल उठा रही है। कैरेबियाई का यह देश इस गंभीर बीमारी का शिकार है। जिस स्‍थान पर इसका सबसे ज्‍यादा प्रभाव है वह ला सेलिनास गांव। आपको बेता दें कि इस गांव में बच्चा पैदा तो लड़की के तौर पर होता है, लेकिन 12 साल की उम्र आते-आते वो अपने आप लड़का बन जाता है। उसके शरीर में लिंग और अंडकोश विकसित होने लगते हैं। जिसके बाद उसे यहां के लोग हेय दृष्‍टि से देखते हैं।

मीडिया में आई खबर के मुताबिक ऐसे बच्‍चों को यहां पर ‘ग्वेदोचे’ के नाम से जानते हैं। जिसका अर्थ अपने यहां पर किन्‍नर जैसे शब्‍दों से जोड़कर देखा जाता है। अभी तक इस अजीब बीमारी के बारे में वैज्ञानिकों ने कोई भी ठोस हल नहीं निकाल पाए है। एक अनुमान के तौर पर इसे बायोलॉजिकल डिसऑर्डर को ‘सूडोहर्माफ्रडाइट’ बीमारी कहा है।

loading...
शेयर करें