इस देश में इलाज का तरीका जानकर काँप जाती है रूह, गर्म रेत में जिंदा दफनाकर..

दुनिया में कई रेगिस्तान है जहाँ पर लोग घूमने जाते है. हालाँकि वहां गर्मी ज्यादा होती है लेकिन घूमने वाले कहीं भी घूमना पसंद कर सकते हैं. आज हम ऐसे ही एक रेगिस्तान के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको भी नहीं पता होगा.

बता दें, एक ऐसा भी रेगिस्तान है जहाँ पर लोगो की बीमारियां ठीक हो जाती है और यह रेगिस्तान सऊदी अरब में है. यह रेगिस्तान इसी वजह से काफी चर्चाओ में है क्योंकि यहां पर लोगो को नग्न कर उन्हें दफनाया जाता है जिसके बाद उनकी बीमारी का इलाज होता है.

दरसल यह बिमारी हड्डियों से जुडी होती है और इस बिमारी को दूर करने के लिए विदेशो के कई लोग यहाँ पर आते है. ये लोगों को काफी लाभ पहुंचाती है और इसी के चलते लोग यहां आते भी हैं. बता दें, इस बिमारी का इलाज तीन दिन से नो दिनों तक किया जाता है इस बिमारी के इलाज के दौरान व्यक्ति को सबसे ज्यादा धुप वाले दिन रेत में नग्न कर गले तक दबा दिया जाता है. उसके बाद उसे कम से कम पंद्रह मिनिट तक रेत में दबे रहने दिया जाता है. इस प्रकार से यह इलाज किया जाता है.

इस इलाज की सबसे ख़ास बात यह है कि जब तक यह इलाज चलता है तब तक व्यक्ति को नहाने नहीं दिया जाता है. मरीजो को वहीं रेत पर बने छोटे छोटे घरो में वक्त बिताने को कहा जाता है.

यहां पर कई लोग आते है जोकि अपनी बिमारियों का इलाज चाहते है. इस इलाज में कम से कम ढाई से तीन हज़ार का खर्चा होता है. ये असरदार भी है या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है. 

Related Articles