UP में बारिश से हालात ऐसे हो गए पुलिस स्टेशन भी डूब गया पानी में, अबतक 20 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के जौनपुर में 2 दिन से लगातार हो रही झमाझम बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. नदियां-नाले उफान पर हैं और हर तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है. गोमती नदी का जल स्तर लगातार बढ़ता जा रहा है. बारिश से हालात ऐसे हो गए हैं कि पुलिस स्टेशन भी पानी में डूब गया है. दरअसल, भारी बारिश के बाद जौनपुर के रामपुर पुलिस स्टेशन में पानी भर गया है.

 

इसके अलावा भारी बारिश के बीच डीएम कोर्ट के सामने स्थित एक पुराना नीम का पेड़ भी धराशाई हो गया. हालांकि बारिश की वजह से पेड़ के आस-पास कोई मौजूद नहीं था जबकि आम दिनों में इसी पेड़ के नीच अधिवक्ता, वादकारी और फरियादी खड़े रहते हैं. भारी बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति को देखते हुए निचले इलाके में रहने वाले लोग चौकन्ने हैं. वहीं वाराणसी में शुक्रवार को दो दिन के लिए स्कूलों की छुट्टी का ऐलान किया गया है.

सीएम योगी ने बुलाई आपात बैठक

उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते शुक्रवार को दो अलग-अलग घटनाओं में दो दर्जन से ज्यादा लोग मारे गए हैं. भारी बारिश के बीच यह मौतें घर गिरने और पेड़ टूटने की घटनाओं में हुई हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आपात बैठक करके सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वह 24 घंटे के भीतर बारिश से संबंधित घटनाओं में मारे गए लोगों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा दें. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को सतर्क रहने और आवश्यक राहत प्रदान करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का भी निर्देश दिया है.

अलग-अलग जगहों पर गई 2 दर्जन लोगों की जान

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक प्रयागराज में शुक्रवार सुबह घर गिरने के चलते 5 लोगों की मौत हो गई वहीं दस लोग घायल हुए हैं. इसी तरह की एक और घटना प्रतापगढ़ और भदोही में देखने को मिली जहां 4 लोग मारे गए. इसके अलावा महोबा में एक पेड़ गिरने से 3 लोगों की और वाराणसी में एक शख्स की मौत हुई है. वहीं रायबरेली में दो, बाराबंकी में तीन और अयोध्या व अंबेडकर नगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

Related Articles