उत्तर प्रदेश में गाय ने भैंस के बच्चे को दिया जन्म, दिया

0

उत्तर प्रदेश: में आज हम आप आपसे कहें कि गाय ने भैंस के बच्चे को जन्म दिया है|आप को मजाक लगेगा| सुनने में आपको थोडा अजीब जरूर है| पर सच यही है कि एक गाय ने भैंस के बच्चे को जन्म दिया है

लोगों को जब इसके बारे में पता चला तो उस गाय के बच्चे को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ाउन्नाव के बारासगवर बीघापुर तहसील क्षेत्र के गांव धानीखेड़ा में लगने वाली पशु बाजार में एक पशुपालक अपनी गाय के साथ भैंस के बच्चे को लेकर बेचने पहुंचा। लोगों के पूछने पर उसने गाय से ही भैंस का बच्चा होने की बात कही। पहले तो लोगों को यकीन नहीं हुुआ पर जब गाय ने भैंस से दिखने वाले बच्चे को दुलार करना शुरु किया तो सभी कहने लगे ये मां का प्यार है जो सिर्फ उसके बच्चे के लिए है।जबकि मुख्य पशु चिकित्साधिकारी ने ऐसा संभव होने से इनकार किया है।

रायबरेली के कैलाश नगर सरेनी निवासी गंगा प्रसाद अपनी गाय धानीखेड़ा बाजार बेचने आए थे। पशुपालक ने दावा किया कि हैबतपुर के डॉक्टर के सीमेन डालने के बाद गाय ने गर्भधारण किया था।सीमेन गलत होने की वजह से गाय ने भैंस के बच्चे को जन्म दिया है। वहीं मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा. प्रमोद कुमार सिंह ने कहा कि वैज्ञानिक रूप से ऐसा संभव नहीं है। हर जानवर का जीन अलग होता है। हो सकता है कि गाय का बछड़ा पैदा होते ही मर गया होगा। उस समय पशुपालक ने भैंस के बच्चे को गाय के आगे कर दिया होगा।जिसके बाद गाय ही उसे अपना बच्चा समझने लगी होगी। बीघापुर में तैनात रहे पूर्व पशु उप मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मनोज अवस्थी ने बताया कि गाय में यदि भैंस का सीमन डाला भी गया है तो इस तरह का प्रजनन नहीं होता है।

 

loading...
शेयर करें