उत्तर प्रदेश में उमसभरी गर्मी का दौर जारी, बारिश के लिए दो-तीन दिन और करना होगा इंतजार

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ और इसके आस-पास के क्षेत्रों में बादलों की लुका-छिपी से उमसभरी गर्मी का दौर जारी है. सुबह से ही तेज धूप है. गुरुवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, कमजोर मानसून के चलते अभी बारिश के लिए दो-तीन दिन इंतजार करना पड़ेगा. आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी.

गुरुवार को अलीगढ़ का न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस, आगरा का 36 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का 33 डिग्री सेल्सियस, गोरखपुर का 26 डिग्री सेल्सियस और झांसी का 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.बुधवार को लखनऊ का तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 39.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं, न्यूनतम पारा सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.पिछले 24 घंटों के दौरान बरेली,

गोरखपुर, वाराणसी, फैजाबाद, इलाहाबाद, लखनऊ, मुरादाबाद और आगरा मण्डलों में दिन के तापमान में खासी बढ़ोतरी दर्ज की गयी. वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर, मुरादाबाद, फैजाबाद, आगरा और मेरठ मण्डलों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहा.इस दौरान प्रयागराज राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, जहां अधिकतम तापमान 42.50 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से छह डिग्री ज्यादा था. अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कुछ स्थानों पर बारिश होने का अनुमान है.

Related Articles