IPL
IPL

‘त्रिपुरा को बांग्लादेश से सीधे जोड़ने वाले ब्रिज का लोकार्पण’, डबल इंजन की सरकार में आए बदलाव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए त्रिपुरा के लिए 9 ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

त्रिपुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए त्रिपुरा (Tripura) के लिए 9 ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि आज त्रिपुरा पुरानी सरकार के 30 साल और डबल इंजन की 3 साल की सरकार में आए बदलाव को स्पष्ट अनुभव कर रहा है। जहां कमीशन और भ्रष्टाचार के बिना काम होने मुश्किल थे, वहां आज सरकारी लाभ लोगों के बैंक खाते में डायरेक्ट पहुंच रहा है।

‘फेनी नदी’ पर बजट का प्रस्ताव

बांग्लादेश (Bangladesh) की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने कहा कि 2010 में उस समय में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने मेरे सामने ‘फेनी नदी’ (Feni River) पर ब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा था। हमने उस पर सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और तब से बांग्लादेश की सरकार ने ब्रिज बनाने के​ लिए भारत को सभी जरूरी सहायता दी। 10 साल बाद आज ब्रिज वास्तविकता है।

यह भी पढ़ेTop-50 Sexiest एशियाई महिला की लिस्ट में इस एक्ट्रेस का नाम, जानिए छोटे पर्दे की रोचक कहानी

ब्रिज का शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अपने बांग्लादेश दौरे के दौरान मैंने और प्रधानमंत्री शेख हसीना जी ने मिलकर त्रिपुरा को बांग्लादेश से सीधे जोड़ने वाले ब्रिज का शिलान्यास किया था और आज इसका लोकार्पण किया गया है।

फेनी ब्रिज के खुल जाने से अगरतला, इंटरनेशनल सी पोर्ट से भारत का सबसे नजदीक का शहर बन जाएगा। NH-08 और NH-208 के चौड़ीकरण से जुड़े जिन प्रोजेक्ट्स का आज लोकार्पण और शिलान्यास किया गया है, उनसे नॉर्थ ईस्ट की पोर्ट से कनेक्टिविटी और सशक्त होगी।

यह भी पढ़े: Delhi Budget 2021: मुफ्त में मिलेगी दिल्ली वासियों को ‘कोरोना वैक्सीन’, सिंगापुर के प्रति व्यक्ति Income के बराबर होगी आय

Related Articles

Back to top button