IPL
IPL

‘ईज ऑफ लिविंग’ की दिशा में एक और कदम, Gorakhpur-Lucknow विमान सेवा का शुभारंभ

गोरखपुर (Gorakhpur) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से लखनऊ से विमान सेवा का शुभारंभ किया है

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर से लखनऊ (Gorakhpur-Lucknow) से विमान सेवा का शुभारंभ किया है। इस मौके पर केंद्र सरकार के नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) भी मौजूद रहे। सीएम योगी ने कहा कि यूपी में 5 अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने कि तैयारी चल रही है। कुशीनगर में एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है।

हवाई अड्डा टर्मिनल भवन

गोरखपुर (Gorakhpur) में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के साथ हवाई अड्डा टर्मिनल भवन के विस्तार शिलान्यास कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इसी दौरान उन्होंने गोरखपुर-लखनऊ विमान सेवा का शुभारंभ किया।

निर्माणाधीन घरों का अवलोकन

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गोरखपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत निर्माणाधीन घरों के अवलोकन कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने बोला कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत हम शहरी क्षेत्रों में 4 साल में 18 लाख लाभार्थियों को आवास उपलब्ध कराने में सफल हो रहे हैं। उन्होंने बोला कि आज गोरखपुर में हर व्यक्ति विकास के बारे में चर्चा करता है। लोग पहले बेंगलुरु और मुंबई में निवेश करते थे, आज उनके मन में विचार आया है कि वे अपना निवेश गोरखपुर में करेंगे, पूरे उत्तर प्रदेश में करेंगे। वहां रोजगार पैदा करेंगे।

यह भी पढ़ेPM मोदी ने शेख हसीना को सौंपी COVID वैक्सीन डोज के उपहार, तीस्ता समझौते पर जोर

Related Articles

Back to top button